Home /News /world /

israel parliament dissolved general elections to be held in the country for the fifth time in four years

इजराइल की संसद भंग, चार साल में पांचवीं बार देश में होंगे आम चुनाव

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अपदस्थ कर बेनेट की सरकार बनी थी. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अपदस्थ कर बेनेट की सरकार बनी थी. (फाइल फोटो)

Israel, World News in Hindi: इजराइल के विदेश मंत्री और निवर्तमान सरकार के गठन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले यैर लैपिड शुक्रवार को मध्यरात्रि के बाद देश के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनेंगे. वह 14वें व्यक्ति होंगे जो यह पदभार संभालेंगे.

अधिक पढ़ें ...

यरुशलम: इजराइल (Israel) की संसद (Israel parliament dissolved) बृहस्पतिवार को भंग कर दी गई और चार साल से भी कम समय में पांचवीं बार नवंबर में आम चुनाव कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. देश की संसद ने इस संबंध में निर्णय लिया.

इजराइल के विदेश मंत्री और निवर्तमान सरकार के गठन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले यैर लैपिड शुक्रवार को मध्यरात्रि के बाद देश के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनेंगे. वह 14वें व्यक्ति होंगे जो यह पदभार संभालेंगे.

उल्लेखनीय है कि (निवर्तमान प्रधानमंत्री) नफ्ताली बेनेट इजराइल के इतिहास में सबसे कम समय तक प्रधानमंत्री पद पर रहे हैं. उनकी सरकार गठन होने के एक साल बाद ही गिर गई.

इजराइल के इतिहास में सबसे लंबे समय 12 साल तक प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अपदस्थ कर बेनेट की सरकार बनी थी. इसके लिए अलग-अलग विचारधारा की आठ पार्टियां एकजुट हुई थीं.

संसद को भंग करने के प्रस्ताव का 92 सदस्यों ने समर्थन किया जबकि किसी सदस्य ने इसका विरोध नहीं किया. आम चुनाव अब एक नवंबर को होंगे.

Tags: Israel, World news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर