लाइव टीवी

इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर लगे धोखाधड़ी और पद का गलत इस्तेमाल करने के आरोप

ए पी
Updated: November 21, 2019, 11:01 PM IST
इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर लगे धोखाधड़ी और पद का गलत इस्तेमाल करने के आरोप
इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं.

आरोप लगने के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) को इस्तीफा देने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि इन आरोपों के बाद उन पर पद छोड़ने के लिए दबाव बढ़ेगा.

  • ए पी
  • Last Updated: November 21, 2019, 11:01 PM IST
  • Share this:
येरुशलम. इज़रायल (Israel) के अटॉर्नी जनरल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) पर भ्रष्टाचार के मामलों की एक श्रृंखला में औपचारिक रूप से आरोप लगाया. आरोपों के मुताबिक नेतन्याहू ने देश की चरमरा चुकी राजनीतिक प्रणाली को और ज्यादा अव्यवस्था में फेंक दिया और सत्ता पर लंबे समय तक अपनी पकड़ से डर पैदा किया.

अटॉर्नी जनरल अविचाई मंडेलब्लिट ने नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वास भंग करने और तीन अलग-अलग घोटालों में रिश्वत लेने का आरोप लगाया. यह पहली बार है जब इजरायल के किसी प्रधानमंत्री पर आपराधिक आरोप लगाए गए हैं. मंडेलब्लिट ने गुरुवार को ही इस विषय में एक औपचारिक बयान जारी करने जा रहे हैं.

नेतन्याहू पर लगे ये आरोप
नेतन्याहू के खिलाफ आरोपों में उन पर संदेह जताया गया है कि उन्होंने अपने अरबपति दोस्तों से सैकड़ों डॉलर के शैंपेन और सिगार स्वीकार किए, एक अखबार के प्रकाशक के साथ व्यापार करने की पेशकश की और एक लोकप्रिय समाचार साइट पर अनुकूल कवरेज के बदले अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर एक अमीर टेलीकॉम मैग्नेट की मदद की.

अभियोग के लिए नेतन्याहू को इस्तीफा देने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि इन आरोपों के बाद उन पर पद छोड़ने के लिए दबाव बढ़ेगा.

नेतन्याहू ने मीडिया, पुलिस, अभियोजकों और न्याय प्रणाली के खिलाफ आरोप लगाते हुए इसे बदले की राजनीति बताया है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

भारतीय मूल के चार सांसद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की कैबिनेट में शामिल

Viral Video: हवाई जहाज की विंडो सीट के लिए हुई जमकर लड़ाई, वायरल हुआ वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 11:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...