बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को इस खास गाने से विश किया Friendship Day

दूतावास की ओर से किए गए ट्वीट में 31 सेकेंड का वीडियो भी है, वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी और नेतन्याहू के दौरों के दौरान की तस्वीरों लगाई गई हैं.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 12:09 PM IST
बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को इस खास गाने से विश किया Friendship Day
एक ट्वीट में भारत को संबोधित करते हुए फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं दी गई हैं.
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 12:09 PM IST
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ्रेंडशिप डे की बधाई दी. दुनिया भर में रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जा रहा है. भारत में इजरायल के दूतावास के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें भारत को संबोधित करते हुए फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं दी गई हैं.

दूतावास की ओर से किए गए ट्वीट में 31 सेकेंड का वीडियो भी है, जिसमें साल 1975 में आई फिल्म शोले का मशहूर गाना - 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' का इंस्ट्रूमेंटल टोन इस्तेमाल किया गया है. वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी और नेतन्याहू के दौरों के दौरान की तस्वीरों लगाई गई हैं.

ट्वीट में लिखा गया है- 'हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2019 इंडिया. हमारी दोस्ती और मजबूत हो और हमारी साझेदारी नई ऊंचाइयां तय करें. ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे.....'

यह भी पढ़ें: इजरायल: चुनावी बैनर पर नेतन्‍याहू के साथ PM मोदी भी दिखे, फोटो वायरल




भारत और इजरायल के अच्छे संबंध
पिछले कुछ सालों में इजरायल के साथ भारत के संबंध खासे अच्छे रहे हैं. अक्सर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में पीएम मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू को अच्छे दोस्तों के तौर पर पेश किया जाता रहा है. पिछले कुछ सालों में दोनों देशों के आर्थिक, सैन्य, सामरिक संबंध आदि दिन पर दिन अच्छे होते गए हैं. ऐसे में जब पीएम मोदी ने 2019 में लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी, तो उन्हें बधाई देने वाले सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय नेता बेंजामिन नेतन्याहू ही थे.

नेतन्याहू इजरायल में होने वाले आम चुनावों से पहले 9 सितंबर को भारत भी आने वाले हैं. इजरायल में होने वाले आम चुनावों से तुरंत पहले नेतन्याहू प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे. हालांकि इजरायली पीएम का कुछ ही देर के लिए भारत में रहने का कार्यक्रम है.

यह भी पढ़ें: 'इजराइल की मदद से बुंदेलखंड में जल संकट का निकलेगा हल'

पोस्टर की तस्वीर हुई थी वायरल
बीते दिनों उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें पीएम मोदी के साथ इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगी दिख रही है. इजरायल के पत्रकार अमीचाई स्टेन ने रविवार को इस बैनर की तस्वीर अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट की. जिस बिल्डिंग पर यह पोस्टर लगाया गया है, उस पर ऐसे ही दो अन्य पोस्टर भी लगाए गए हैं. इन पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी नेतन्याहू को दिखाया गया है. इन तस्वीरों के कैप्शन में स्टेन के लिखा है- नेतन्याहू का चुनावी विज्ञापन: पुतिन, ट्रंप और मोदी.
First published: August 4, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...