फिलिस्तीन के विदेश मंत्री का VIP कार्ड जब्त, अब विदेश यात्रा के लिए लेनी होगी इजराइल की इजाजत

फिलिस्तीन के विदेश मंत्री रियाद मलकी. (एपी फाइल फोटो)

फिलिस्तीन के विदेश मंत्री रियाद मलकी. (एपी फाइल फोटो)

Israel vs Palestine: वीआईपी कार्ड जब्त होने के चलते फिलिस्तीन के विदेश मंत्री रियाद मलकी के लिये वेस्ट बैंक में इजराइली सेना की सीमा चौकियों से गुजरना मुश्किल हो जाएगा.

  • ए पी
  • Last Updated: March 22, 2021, 12:01 PM IST
  • Share this:
यरूशलम. इजराइल ने हेग में अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय (आईसीसी) की यात्रा करके वेस्ट बैंक लौटे फिलिस्तीन के विदेश मंत्री के वीआईपी अनुमति पत्र पर रोक लगा दी. इजराइल और फिलिस्तीन के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है. इजराइल के इस कदम को आईसीसी में उसके खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों में फिलिस्तीन के लिये समर्थन जुटाए जाने को लेकर बदले की कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है.

फिलिस्तीन के अधिकारी ने कहा कि विदेश मंत्री रियाद मलकी को इजराइल के नियंत्रण वाली सीमा के रास्ते जॉर्डन से वेस्ट बैंक में प्रवेश करने से रोक दिया गया. अधिकारी ने कहा कि मलकी का वीआईपी कार्ड जब्त कर लिया गया है.

वीआईपी कार्ड जब्त होने के चलते मलकी के लिये वेस्ट बैंक में इजराइली सेना की सीमा चौकियों से गुजरना मुश्किल हो जाएगा और विदेश में यात्रा करने से पहले इजराइल की मंजूरी चाहिये होगी. इजराइली अधिकारियों ने भी घटना की पुष्टि की है.

आईसीसी की मुख्य अभियोजक फातू बेनसोदा ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह इजराइल द्वारा वेस्ट बैंक में किए संभावित युद्ध अपराधों और गाजा पट्टी पर नाकेबंदी किये जाने के मामले की जांच शुरू करने जा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज