लाइव टीवी

फिलिस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेट्स, जवाब में इजरायल ने किए हवाई हमले

भाषा
Updated: November 2, 2019, 9:50 AM IST
फिलिस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेट्स, जवाब में इजरायल ने किए हवाई हमले
गजा में मिसाइल के छर्रों से खराब हुई अपनी कार का मुआयना करका शख्स

गजा (Gaza) में सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फिलिस्तीनी (Palestine) क्षेत्र में तड़के दर्जनों हमले हुए, जिनमें इस क्षेत्र के इस्लामी शासकों हमास (Hamas) और उससे जुड़े संगठनों को निशाना बनाया गया.

  • Share this:
यरुशलम. फिलिस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेटों से दक्षिणी इजरायल में एक घर को नुकसान पहुंचने के बाद शनिवार तड़के इजरायली विमानों ने गजा पट्टी क्षेत्र में हमला किया.

गजा में सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फिलिस्तीनी क्षेत्र में तड़के दर्जनों हमले हुए, जिनमें इस क्षेत्र के इस्लामी शासकों हमास और उससे जुड़े संगठनों को निशाना बनाया गया. इजरायली सेना ने कहा कि वे 'आतंकी ठिकानों' को निशाना बना रहे हैं.

वहीं गजा पट्टी क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमलों में तीन लोग घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है. एएफपी के एक संवाददाता ने कहा कि इस क्षेत्र में धमाकों की कई आवाज सुनी गई. हमास के एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने हमला कर रहे इजरायली विमानों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की.

People stand by a wall damaged by a rocket fired from Gaza Strip in Sderot, Israel, Friday
रॉकेट हमले में घर को हुआ नुकसान दिखाता बुजुर्ग


इजरायली सेना ने गजा से ताजा 'हमलों' की पुष्टि की है. ये हवाई हमले गजा से शुक्रवार देर रात दक्षिणी इजरायल पर कम से कम 10 रॉकेट दागे जाने की प्रतिक्रियास्वरूप किया गया.

इजरायली सेना ने कहा कि देश की 'आयरन डोम' प्रक्षेपास्त्र रोधी रक्षा प्रणाली ने इनमें से आठ रॉकेटों को बीच में ही नष्ट कर दिया था. सेना ने कहा कि एक के बाद एक कई रॉकेट दागे गए और दक्षिणी इजरायल में हवाई हमलों से लोगों को सतर्क करने वाले सायरन की आवाज सुनाई दी.

ये भी पढ़ें- आपके वॉट्सऐप तक ऐसे पहुंची इजरायली एजेंसी, सिर्फ एक SMS से शुरू हो जाता था खेल
Loading...

अब पानी और अल्कोहल से चलेगी कार, इजरायल में बना ये खास इंजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...