लाइव टीवी

इज़राइल ने गाजा में हमास के ठिकानों को बनाया निशाना

भाषा
Updated: November 27, 2019, 12:40 PM IST
इज़राइल ने गाजा में हमास के ठिकानों को बनाया निशाना
इजराइल ने किये हवाई हमले

इजराइली सेना (Israeli Forces) ने कहा कि दक्षिणी गाजा पट्टी (Gaza Strip) में इन हवाई हमलों में हथियार बनाने वाली एक इकाई समेत हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया गया.

  • भाषा
  • Last Updated: November 27, 2019, 12:40 PM IST
  • Share this:
यरूशलम. इजराइल (Israel) और गाजा (Gaza) के बीच लगातार हमले जारी हैं. इजराइल ने बुधवार को गाजा में हमास (Hamas) के ठिकानों पर हवाई हमले किए. सेना ने गाजा पट्टी से इजराइली क्षेत्र में रॉकेट दागे जाने के जवाब में यह हमले किए. इजराइली सेना ने कहा कि दक्षिणी गाजा पट्टी (Gaza Strip) में इन हवाई हमलों में हथियार बनाने वाली एक इकाई समेत हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया गया.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने हर हमले का सख्ती से जवाब देने की चेतावनी दी थी जिसके बाद यह हवाई हमले किए गए. इजराइली बलों और फलीस्तीनी आतंकवादियों के बीच लगातार दो दिनों तक चले संघर्ष का जिक्र करते नेतन्याहू ने एक बयान में कहा था कि अगर गाजा में किसी को लगता है कि वह ऑपरेशन ब्लैक बेल्ट के खिलाफ अपना सिर उठा सकते हैं तो यह उनकी गलतफहमी है.

सेना ने मंगलवार को कहा कि गाजा पट्टी से इजराइली क्षेत्र में दो रॉकेट दागे गए थे. इस सप्ताह में रॉकेट दाग कर संघर्षविराम तोड़ने की यह दूसरी घटना थी.

इजराइल ने मंगलवार को एक अभियान में इस्लामी जिहाद के एक सर्वोच्च कमांडर की हत्या कर दी थी. इस हमले के तुरंत बाद इस्लामी जिहाद द्वारा इजराइल में सैंकड़ों की संख्या में जवाबी रॉकेट हमले किये गए. इसके बाद इजराइली सेना ने हमले किए जिसमे 16 आम नागरिकों समेत कुल 34 लोग मारे गए थे.

इज़राइल की एयरस्ट्राइक में उत्तरी गाजा में बहा अबू अल अता मारा गया था. इज़राइल के रक्षा विभाग के मुताबिक आतंकी अता कई बड़े हमलों की योजना बना रहा था. वर्ष 2007 से अनौपचारिक संघर्ष विराम के कारण महीनों तक शांति बनी हुई थी.

ये भी पढ़ें : अब सऊदी अरब पर नए हमले की तैयारी में ईरान, जनरल ने कहा- तलवारें खींच लो 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...