इजरायल ने गाजा पर की एयर स्ट्राइक, 100 ठिकानों पर दागी मिसाइलें

राजधानी तेल अवीव पर दो रॉकेट हमलों के बाद इजरायली सेना ने गाजा में 100 ठिकानों पर हवाई हमले किए

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 6:12 PM IST
इजरायल ने गाजा पर की एयर स्ट्राइक, 100 ठिकानों पर दागी मिसाइलें
अब भारत के जिगरी दोस्त ने किया एयर स्ट्राइक, 100 ठिकानों पर दागी मिसाइलें
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 6:12 PM IST
इजरायल की सेना ने गाजा में 100 ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर दी है. इजरायल ने ये कार्रवाई उसकी राजधानी तेल अवीव पर हुए 4 रॉकेट हमलों के बाद की. हालांकि इनमें से 3 मिसाइल को इजरायल की रॉकेट डिफेंस सिस्टम ने भेद दिया.

AFP की खबर के मुताबिक इजरायल के विमानों ने हमास की सुरक्षा चौकियों पर बमबारी की. इजरायली सेना ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने हमास के 100 मिलिट्री टारगेट पर हमला किया है.

इजरायली सेना ने जानकारी दी है कि ये एयर स्ट्राइक दक्षिणी गाजा के खान यूनिस इलाके में हुई, जो कि गाजा सिटी से 25 किमी दक्षिण में है.



आपको बता दें इजरायल की राजधानी तेल अवीव पर 2014 के बाद पहली बार रॉकेट हमला हुआ और 9 अप्रैल को इजरायल में चुनाव भी हैं, जिसके बाद इजरायली सेना ने ये कार्रवाई की. आपको बता दें भारत ने भी 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी जिसमें 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे.

इस हमले में कई ऐसे हथियारों का इस्तेमाल हुआ था जो इजरायल से ही खरीदे गए हैं. हाल ही में रक्षा मंत्रालय ने 54 इजरायली HAROP ड्रोन की खरीद को मंजूरी भी दी है. इसके बाद से दोनों देशों के रिश्तों में और ज्यादा प्रगाढ़ता आ गई. इससे भारत का मनोबल बढ़ा हुआ है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...