इजराइल के एक और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

इजराइल के एक और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी
यरुशलम एवं हैरिटेज मामलों के मंत्री रफी पेरेट्ज (AFP)

इजराइल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे पहले वसंत में भी यहां संक्रमण फैला था, जिस पर काबू पा लिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 5:23 PM IST
  • Share this:
तेल अवीव. इजराइल (Israel) के एक कैबिनेट मंत्री कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. यरुशलम एवं हैरिटेज मामलों के मंत्री रफी पेरेट्ज ने शनिवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वह ठीक महसूस कर रहे हैं. उनके पहले भी इजराइल के एक मंत्री कोविड-19 से पीड़ित हुए थे. हालांकि, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री याकोव लिट्जमैन अब ठीक हो चुके हैं. इजराइल के मीडिया में आई खबरों के मुताबिक पेरेट्ज में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है तथा यह विचार भी किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू या अन्य नेताओं को क्वारेंटाइन में जाने की आवश्यकता है या नहीं. इजराइल में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे पहले वसंत में भी यहां संक्रमण फैला था, जिस पर काबू पा लिया गया था.

वहीं, शनिवार को 10 हजार से अधिक लोगों ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर के सामने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने उनके उनके इस्तीफे की मांग की. लोगों ने महामारी की वजह से बिजनेस पर असर पड़ने से नाराज लोगों ने कई दूसरों जगहों पर भी प्रदर्शन किया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक सबसे बड़ा प्रदर्शन राजधानी येरुशलम में हुआ. शनिवार रात हुए प्रदर्शन की अनुमति इजरायल पुलिस ने दी थी.

ये भी पढ़ें: कोरोना मुक्त इस खूबसूरत गांव में सिर्फ 75 रुपए देकर खरीद सकते हैं घर



दुनिया में कोरोना का हाल
उल्लेखनीय है कि, दुनिया में कोरोनावायरस के संक्रमण से अब तक 1 करोड़ 80 लाख 11 हजार 802 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 1 करोड़ 13 लाख 26 हजार 232 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. वहीं, 6 लाख 88 हजार 683 की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading