लाइव टीवी
Elec-widget

नेतन्याहू ने कहा- इस्लामिक जिहाद कमांडर का आतंकवाद भड़काने में था बड़ा हाथ

भाषा
Updated: November 12, 2019, 10:40 PM IST
नेतन्याहू ने कहा- इस्लामिक जिहाद कमांडर का आतंकवाद भड़काने में था बड़ा हाथ
गाजा में निशाना बनाकर किए गए हवाई हमलों में ‘इस्लामिक जिहाद’ समूह के एक कमांडर की मौत हो गई

टेलीविजन पर प्रसारित संबोधन में इज़रायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (PM Benjamin Netanyahu) ने कहा कि अता गाजा पट्टी (Gaza Patti) से पैदा होने वाले आतंकवाद की मुख्य जड़ था और उसने कई आतंकी हमलों की साजिश रची तथा अंजाम दिया.

  • भाषा
  • Last Updated: November 12, 2019, 10:40 PM IST
  • Share this:
यरूशलम/ गाजा. इज़रायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (PM Benjamin Netanyahu) ने मंगलवार को कहा कि इज़रायली अभियान में मारा गया इस्लामिक जिहाद का कमांडर बहा अबु अल-अता गाजा पट्टी (Gaza Patti) से होने वाली तमाम आतंकवादी घटनाओं के पीछे एक बड़ा हाथ था. साथ ही उन्होंने कहा कि वह एक ‘टाइम बम’ था जिसे सुरक्षा कैबिनेट ने सर्वसम्मति से निष्क्रिय करने का फैसला किया.

इज़रायल डिफेंस फोर्सेज (Israel Defence Forces) और इज़रायल की आतंरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेत ने संयुक्त वक्तव्य में घोषणा की कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से मंजूर किए गए एक अभियान के तहत तड़के साढ़े चार बजे निशाना बनाकर किए गए हमले में बहा अबु अल अता (42) को मार गिराया गया.

आतंकवाद की मुख्य जड़ था इस्लामिक जिहाद कमांडर
टेलीविजन पर प्रसारित संबोधन में नेतन्याहू ने कहा कि अता गाजा पट्टी से पैदा होने वाले आतंकवाद की मुख्य जड़ था और उसने कई आतंकी हमलों की साजिश रची तथा अंजाम दिया.

नेतन्याहू ने कहा, “पिछले कुछ समय से, यह खूंखार आतंकवादी गाजा पट्टी से आतंकवाद का मुख्य षड्यंत्रकर्ता था. उसने कई आतंकी हमलों की साजिश रची और अंजाम दिया. उसने गाजा पट्टी से सटे इलाकों में सैकड़ों रॉकेट दागे, जिनके असर के हम गवाह रहे हैं . वह कुछ ही समय में कुछ और हमले करने की साजिश रच रहा था.

उन्होंने आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल अवीव कोचावी और शिन बेत के निदेशक नादव अरगामन के साथ दिए गए संबोधन के दौरान कहा, “जो कोई हमें तकलीफ देगा, हम उन्हें नहीं बख्शेंगे. जिस किसी को यह लगता है कि वह हमारे शिकंजे से बच जाएगा तो यह उसकी गलतफहमी है.’’

जरूरत पड़ने पर जवाब देगा इजरायल
Loading...

नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल बात को बढ़ाना नहीं चाहता लेकिन जरूरी होने पर जवाब देगा. सेना और शिन बेत ने कहा, ‘‘हाल के महीनों में इज़रायल में हुए कई हमलों, रॉकेट से किए गए हमलों के पीछे अता ही था. वह कई और हमलों की साजिश रच रहा था.’’

नेतन्याहू ने यह भी बताया कि इस अभियान पर कैबिनेट ने कई महीनों तक चर्चा की और आईडीएफ को उचित समय पर इस अभियान को अंजाम देने को कहा गया था. गाजा पट्टी से लगातार रॉकेट दागे जाने के बीच इजरायली नेता ने नागरिकों से, “गृह कमान के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की” अपील की है. इस बीच, इस्लामिक जिहाद ने अता की मौत का करारा जवाब देने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें-
पाक आतंंकियों को रखता है जो अमेरिकी सैनिकों को मारने की कोशिश करते हैं: हेली

गाजा में इज़राइल ने किया हवाई हमला, इस्लामिक जिहाद के कमांडर की हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 10:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...