• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • सिंगापुर: corona का टीका व्यापक रूप से उपलब्ध होने में लगेगा एक साल- PM ली सीन लूंग

सिंगापुर: corona का टीका व्यापक रूप से उपलब्ध होने में लगेगा एक साल- PM ली सीन लूंग

सिंगापुर के ली सीन लूंग की पार्टी PAP ने 93 में से 83 सीटें दर्ज कर ली. (फाइल फोटो)

सिंगापुर के ली सीन लूंग की पार्टी PAP ने 93 में से 83 सीटें दर्ज कर ली. (फाइल फोटो)

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग (Lee Hsien Loong) ने लोगों से कहा कि वे साफ-सफाई रखकर, मास्क पहनकर, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर और भीड़भाड़ वाले स्थानों से बचकर कोरोना वायरस को सीमित करने में अपनी भूमिका निभाएं.

  • Share this:
    सिंगापुर. सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग (Prime Minister Lee Hsien Loong) ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस का टीका व्यापक रूप से उपलब्ध होने में कम से कम एक साल लगेगा और लोगों को लंबे समय तक कोविड-19 (Covid-19) के साथ 'जीना सीखना' चाहिए. उन्होंने सिंगापुर के लोगों से कहा कि वे साफ-सफाई रखकर, मास्क पहनकर, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर और भीड़भाड़ वाले स्थानों से बचकर कोरोना वायरस को सीमित करने में अपनी भूमिका निभाएं.

    ली ने महामारी के बाद सिंगापुर के भविष्य को लेकर छह राष्ट्रीय प्रसारणों में से पहले में कहा, 'टीके के व्यापक रूप से उपलब्ध होने में कम से कम एक साल लगेगा. हमें लंबे समय तक कोविड-19 के साथ जीना सीखना होगा जैसा कि हमने विगत में क्षय रोग जैसी अन्य घातक संक्रामक बीमारियों के समय किया है.' उन्होंने महामारी से निपटने में सिंगापुर की प्रगति को भी रेखांकित किया. प्रधानमंत्री के संबोधन प्रसारण के बाद सिंगापुर के मंत्री भी नौ से 20 जून के बीच अन्य प्रसारणों में संबंधित विषय पर अपनी बात रखेंगे. ली ने कहा कि सिंगापुर संकट से बेहतर और मजबूत बनकर उभरेगा.

    दुनिया में 4 लाख से अधिक लोगों की मौत
    बता दें, कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. इससे संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया भर में बढ़कर 69.81 लाख के करीब पहुंच गई है. दुनिया में कोरोना वायरस ने अब तक करीब चार लाख लोगों की जान ले ली है. राहत की बात यह भी है कि पूरे विश्व में इस महामारी से अब तक 34.13 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं. कोविड-19 से अमेरिका में सबसे अधिक प्रभावित है. अमेरिका में इसके मरीजों की संख्या 19.88 लाख को पार कर चुकी है, जबकि 1.12 लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ब्राजील, भारत, रूस और पेरू जैसे देशों में भी मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

    ये भी पढ़ें: नेपाल में corona के 213 नये मामले, कुल संख्या बढ़ कर 3,448 हुई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज