• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • इटली में कोरोना वायरस का कोहराम, चीन से भी ज्यादा हुई मौतें

इटली में कोरोना वायरस का कोहराम, चीन से भी ज्यादा हुई मौतें

इटली में हुई स्टडी के नतीजे खतरनाक हैं.

इटली में हुई स्टडी के नतीजे खतरनाक हैं.

इटली में पिछले 24 घंटों के दौरान 427 मौतें दर्ज हुई हैं. इसके बाद कोरोना वायरस की वजह से इटली में मृतकों का कुल आंकड़ा 3,405 तक पहुंच गया है.

  • Share this:
    कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण इटली (Italy) में बुरी तरह से फैला है. नए आंकड़े के मुताबिक इटली में कोरोना वायरस की वजह से चीन (China) से भी ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं. द गार्जियन की एक खबर के मुताबिक इटली में पिछले 24 घंटों के दौरान 427 मौतें दर्ज हुई हैं. इसके बाद कोरोना वायरस की वजह से इटली में मृतकों का कुल आंकड़ा 3,405 तक पहुंच गया है, जबकि चीन में संक्रमण की वजह से कुल 3,245 मौतें हुई हैं.

    हैरानी की बात है कि चीन से कोरोना का वायरस पूरी दुनिया में फैला. चीन ने अपने यहां नए संक्रमण के मामलों पर काबू पा लिया है लेकिन दुनिया के बाकी देश संक्रमण के बढ़ते मामलों पर काबू नहीं पा रहे हैं. चीन से फैले कोरोना वायरस की वजह से अब इटली में सबसे ज्यादा मौत होने के मामले ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है.

    इटली में संक्रमण के नए मामलों में 15 फीसदी का इजाफा
    यूरोपियन देश कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए जूझ रहे हैं. वहीं चीन में संक्रमण पर इस हद तक काबू पा लिया है कि संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं गुरुवार को इटली के प्रशासन ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 35,713 से बढ़कर 41,035 हो चुके हैं. इटली में संक्रमण के नए मामलों में 15 फीसदी का इजाफा हुआ है.

    इटली में लॉक डानउन का ऐलान किया जा चुका है. इटली की तरह फ्रांस और जर्मनी ने भी अपने यहां लॉक डाउन की घोषणा कर दी है. सरकार लोगों से अपील कर रहे है कि वो सामाजिक तौर पर एकदूसरे से अलग-थलग रहकर संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं.

    यूरोपिय कमीशन ने 50 मिलियन यूरो के इमरजेंसी फंड का ऐलान किया है. इस फंड से वेंटिलेटर्स, मास्क और संक्रमण से बचने के लिए दूसरे मेडिकल उपकरण खरीदे जाएंगे. इटली ने अपने यहां लॉक डाउन को 3 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है. इटली में सभी आउटलेट्स, रेस्टोरेंट, होटल और बाकी सेवाएं बंद कर दी गई हैं. लोगों से अपील की गई है कि वो सिर्फ जरूरी हो तभी बाहर निकलें. मेडिकल सेवाओं को बंदी से बाहर रखा गया है.

    इटली के लोग लॉक डाउन का कर रहे हैं उल्लंघन
    इटली के प्रधानमंत्री की तरफ से कहा गया है कि अगर संक्रमण नहीं रुकता है तो आगे और भी कड़े कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने सभी बाहरी एक्टिविटी पर सख्ती से बंदी लागू करने का आदेश दिया है. लेकिन इटली के लोग घरों के अंदर नहीं रह पा रहे हैं. सरकार ने आंकड़ा जारी कर कहा है कि पिछले एक हफ्ते के दौरान लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 47 हजार लोगों पर जुर्माना लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें:

    जानिए निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने क्या लिखा
    डच पीएम को क्यों कहना पड़ा- उनके पास है 10 सालों के लिए टॉयलेट पेपर
    कोरोना वायरस की वजह से इस्तेमाल हुए मास्क के पहाड़ से कैसे निपटेगा चीन
    पहली बार कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने वाली महिला को मिलेंगे इतने रुपये
    चीन के डॉक्टर ने किया एक इंजेक्शन से कोरोना वायरस के गारंटीड इलाज का दावा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज