कोरोना वायरस: इटली में एक दिन में 651 लोगों की मौत, अब तक 5500 की जानें गईं

कोरोना वायरस: इटली में एक दिन में 651 लोगों की मौत, अब तक 5500 की जानें गईं
इटली में कोरोना वायरस की वजह से एक दिन में 651 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

इटली (Italy) में खतरनाक कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से एक दिन में 651 लोगों की मौत हो गई. वहीं, इटली में मौत का आंकड़ा 5500 पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 12:39 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रोम. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट से पूरी दुनिया जूझ रही है. इटली (Italy) में रविवार को इस खतरनाक संक्रमण से 651 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के मामले में इटली दुनिया में करीब 5500 मौतों के साथ सबसे ऊपर पहुंच गया है.

इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 793 लोगों की जान गई थी. वहीं, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 10.4 प्रतिशत की उछाल के साथ 59,138 तक पहुंच गया. इटली में इस वायरस से अब तक लगभग 5500 लोगों की मौत हो चुकी है.





मिलान में 3000 से ज्यादा लोगों की मौत
वहीं, मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में मरने वालों की संख्या तीन हजार से अधिक हो गई है. यह इटली में मरने वालों की कुल संख्या का करीब दो तिहाई है. इटली में शुक्रवार से 1420 लोगों की मौत हो गई थी और कोरोना वायरस को रोकने के तमाम सरकारी उपायों के बीच संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है.

इटली में कोविड-19 के पुष्ट मामलों में मृत्यु दर 8.6 प्रतिशत है जो कई देशों की तुलना में खासी अधिक है. इसके अलावा अमेरिका के न्यूयॉर्क, शिकागो और लॉस एंजिलिस के लोग अलग अलग चरणों में बंद का सामना कर रहे हैं. अमेरिका के अन्य राज्यों के भी प्रतिबंध लगाने की उम्मीद है.

100 करोड़ लोग घरों में बंद
दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. 22 मार्च दोपहर तक पूरी दुनिया में कोरोना के मामले बढ़कर 308000 से ज्यादा हो गए हैं जबकि 13,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने लिए रविवार को करीब एक अरब लोग घरों में बंद रहे. सबसे बुरी तरह से प्रभावित इटली (Italy) में कारखाने बंद कर दिए गए हैं.

इस महामारी के कारण दुनिया के करीब 35 मुल्कों ने बंद (लॉकडाउन) किया है, जिससे जनजीवन, यात्रा और कारोबार प्रभावित हुए है. वहीं सरकारें सीमाएं बंद करने को लेकर जद्दोजहद कर रही हैं और वायरस की वजह से आर्थिक मंदी से बचने के लिए आपातकालीन उपायों में अरबों डॉलर लगा रही हैं. दुनिया में तीन लाख से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें-

ये नया टेस्ट सिर्फ 45 मिनट में बता देगा, आपको कोरोना संक्रमण है या नहीं

चीन की आलोचना कर रहे ट्रंप कोरोना से निपटने में उसी को कॉपी कर रहे हैं!
First published: March 23, 2020, 12:14 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading