इटली में लॉकडाउन के पहले दिन के बाद पहली बार दर्ज हुईं सबसे कम मौतें

इटली में मौत के मामलों में कमी आई है.
इटली में मौत के मामलों में कमी आई है.

इटली (Italy) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मौत के मामलों में कमी आई है.

  • Share this:
रोम: इटली (Italy) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण फैलने के बाद 10 मार्च को लॉकडाउन लगाया गया था. लॉकडाउन लगाए जाने के बाद रविवार को पहली बार सबसे कम मौतें दर्ज की गई हैं.

इटली में कोरोना वायरस की वजह से 174 नई मौतें दर्ज हुई है. जबकि जब लॉकडाउन लगाया जा रहा था उस दौरान एक दिन में 168 मौतें दर्ज की गई थीं.

इटली में सोमवार से प्रतिबंधों में कुछ छूट मिलने वाली है. इस दौरान इटली में कोरोना वायरस की वजह से कुल 28,884 लोगों की जान जा चुकी है. मौत के मामलों में इटली का स्थान अमेरिका के बाद दूसरा है.



इटली में संक्रमण के नए मामले भी कम हुए हैं. मार्च के पहले हफ्ते की तुलना में वायरस संक्रमण के 1,389 नए मामले सामने आए हैं.
इटली के लोगों ने दो महीनों तक प्रतिबंधों का सामना किया है. इस दौरान लोगों में अवसाद और तनाव के मामले बढ़े हैं. लगातार लंबे वक्त तक घरों में कैद रहने की वजह से लोगों को मानसिक तनाव और अवसाद से जूझना पड़ रहा है.

सोमवार को पहली बार प्रतिबंधों में छूट दी जाएगी. इस बीच आशंका जाहिर की जा रही है कि लोगों का ज्यादा उत्साह कहीं नियम कायदों को तोड़ने की वजह से परेशानी का सबब न बन जाए.

सरकार ने कुछ प्रतिबंधों में ही छूट देने का ऐलान किया है. लेकिन कई इलाकों ने अपने-अपने हिसाब से नियम कायदे बना लिए हैं. इस वजह से आशंका जाहिर की जा रही है कि लॉकडाउन में छूट देने से कहीं संक्रमण के मामले एक बार से तेजी से न बढ़ने लग जाएं.

ये भी पढ़ें:

पोप ने पूरी दुनिया को दिया टास्क- 14 मई को सभी धर्मों के लोग मिलकर प्रार्थना करें

अमेरिकी विदेशमंत्री बोले- वुहान लैब से कोरोना का संक्रमण फैलने के काफी सबूत हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज