• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • क्या कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान इटली में लोग गा रहे हैं बॉलीवुड के गाने?

क्या कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान इटली में लोग गा रहे हैं बॉलीवुड के गाने?

इटली में लोगों के बालकनी में खड़े होकर गाना गाने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है (स्क्रीनग्रैब, Twitter)

इटली में लोगों के बालकनी में खड़े होकर गाना गाने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है (स्क्रीनग्रैब, Twitter)

इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन (China) हुआ है, लेकिन फिलहाल इसके चलते पूरा इटली (Italy) लॉकडाउन (Lock Down) में है. वहां लोगों को केवल खाने और दवाओं को लाने के लिए कुछ छूट दी गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी (Pandemic) ने कई देशों को अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं (international Borders) को सील करने पर मजबूर कर दिया है. इसके अलावा कई देशों में इसके चलते ऑफिस, कॉलेज, स्कूल और ऐसी सभी जगहों को बंद कर दिया गया है, जहां पर लोगों के बड़ी संख्या में जुटने की संभावना रहती है. ऐसा इस खतरनाक बीमारी को रोकने के लिए किया जा रहा है.

    जबकि इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन (China) हुआ है लेकिन फिलहाल इसके चलते पूरा इटली (Italy) लॉकडाउन में है. वहां लोगों को केवल खाने और दवाओं को लाने के लिए कुछ छूट दी गई है.

    भारतीयों ने इटैलियन लोक गान पर एडिट कर लगाए अपने गाने
    अपने घरों में बंद लोगों ने अपना जज्बा बनाए रखने के लिए इस दौरान एक अलग ही तरीका खोज निकाला है. वे COVID-19 से लड़ने के लिए लॉकडाउन (Lock down) के दौरान अपने घरों की बालकनी में आकर साथ में जोर-जोर से गाने गा रहे हैं.

    सोशल मीडिया पर इटली के कुछ वीडियो (Video) पोस्ट किये गए हैं, जिसमें लोगों को उनकी बालकनी में साथ में गाते हुए देखा जा सकता है. एक वीडियो में ऐसे ही कुछ लोगों को साथ में ई मेंत्रे सिएना डोर्मे (और जब सिएना सोता है) गाते सुना जा सकता है. यह एक इटैलियन लोक गान है.

    लेकिन खास बात यह है कि जैसे ही यह वीडियो भारत में इंटरनेट (Internet) पर वायरल (Viral) हुआ, भारतीयों ने इटैलियन लोक गान के ऊपर अपने गाने लगाकर वायरल करने शुरू कर दिए. इसमें लगान के गाने, दूल्हे का सेहरा सुहाना लगता है, जैसे गाने भी थे. यहां देखें-





    यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग: भारत-चीन के सामने फिसड्डी है अमेरिकी पब्लिक हेल्थ केयर सिस्‍टम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज