सिर्फ मेलानिया ही नहीं, भारत दौरे पर बेटी-दामाद को भी साथ ला सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप: सूत्र

सिर्फ मेलानिया ही नहीं, भारत दौरे पर बेटी-दामाद को भी साथ ला सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप: सूत्र
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी उनके साथ भारत दौरे पर आने वाली हैं. इवांका दुनिया की प्रतिभाशाली उद्यमी में शुमार की जाती हैं. हालांकि कारोबार में कदम रखने से पहले वह मॉडलिंग में हाथ आजमा चुकी हैं और कई मैगजीन के कवर पेज पर दिख चुकी हैं. यहां देखें इवांका ट्रंप की ऐसी ही कुछ दिलचस्प तस्वीरें...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) दो दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचने वाले हैं. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में वह मेगा शो में भाषण देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 2:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली/ वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर हैं. इससे पहले आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ उनकी बेटी और दामाद भी इस दौरे पर आएंगे.

सामाचार एजेंसी 'पीटीआई' के अनुसार, आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी कि ट्रंप की अगले सप्ताह भारत यात्रा में उनकी बेटी इवांका भी आएंगी. इसके साथ ही ट्रंप के प्रतिनिधिमंडल में उनके वरिष्ठ सहायक और दामाद जेरेड कुशनर भी होंगे.

बता दें ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल 24 फरवरी को दोपहर के समय अहमदाबाद पहुंचेगा. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए मेगा शो 'नमस्ते ट्रंप' रखा गया है. यहां से ट्रंप आगरा जाएंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे. इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे.



और कौन सकता है ट्रंप के साथ!



बताया गया कि ट्रंप के इस भारत दौरे पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन, ट्रेजरी के सचिव स्टीव मुनचिन, वाणिज्य सचिव विल्बर रॉस, अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (यूएसटीआर) रॉबर्ट लाइटहाइजर और व्हाइट हाउस के कार्यकारी चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवेनी भी आ सकते हैं.

दिल्ली में हैप्पीनेस क्लास देखेंगी मेलानिया
वहीं, अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक स्कूल में चलने वाली 'हैप्पीनेस क्लास' का जायजा भी लेंगी. उनके साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया होंगे.

मेलानिया हैप्पीनेस क्लास के दौरान सरकारी स्कूल में विशेष मेहमान भी होंगी. मेलानिया ट्रंप हैप्पीनेस क्लास में बच्चों के साथ एक घंटा बिताएंगी. मेलानिया ट्रंप जानने का प्रयास करेंगी कि हैप्‍पनीसे क्‍लास के माध्‍यम से बच्‍चे कैसे तनाव कम करते हैं.

 

यह भी पढ़ें: ट्रंप के स्वागत में दिखेगी भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, 36 घंटे में तीन शहरों का करेंगे दौरा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading