इवांका ने 1.3 करोड़ डॉलर जुटाए, कहा- योद्धा ट्रंप को और 4 वर्ष तक पद पर रहना चाहिए

इवांका ट्रंप ने अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप को योद्धा बताया है. फोटो: AP
इवांका ट्रंप ने अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप को योद्धा बताया है. फोटो: AP

US ELECTION 2020: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) ने कहा कि उनके पिता ने जो वादे किए उससे कहीं अधिक अपने देशवासियों को दिया है. इवांका ने यह भी कहा कि ट्रंप एक योद्धा हैं तथा उन्हें और चार वर्ष के लिए राष्ट्रपति पद पर रहना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 11:25 AM IST
  • Share this:
केनफिल्ड. अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) ने कहा कि उनके पिता ने जो वादे किए उससे कहीं अधिक अपने देशवासियों को दिया है. इवांका ने यह भी कहा कि ट्रंप एक योद्धा हैं तथा उन्हें और चार वर्ष के लिए राष्ट्रपति पद पर रहना चाहिए. ओहायो में शनिवार को बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए इवांका ने कहा कि ट्रंप बीते चार वर्ष में अमेरिका को सही दिशा में लेकर गए, पूर्व राष्ट्रपतियों तथा राजनीतिक नेतृत्वों की बीते कई दशकों की गलतियों को उन्होंने सुधारा. व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रंप ने तीन नवंबर को होने वाले चुनावों से पहले अपने पिता एवं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी अभियान के लिए 1.3 करोड़ डॉलर जुटाए हैं. इवांका ट्रंप 25 और 26 अक्टूबर को माउंटेन व्यू और बेवर्ली हिल्स, कैलिफोर्निया में एक करोड़ डॉलर का फंड एकत्रित करने में सफल रहीं हैं.

'मेरे पिता हममें से हर एक के लिए रोज लड़ते रहे हैं'

उन्होंने कहा कि इस वक्त अमेरिका को व्हाइट हाउस में एक योद्धा की पहले से कहीं अधिक आवश्यकता है. मेरे पिता हममें से हर एक के लिए हर दिन इतनी मजबूती से लड़ाई लड़ते हैं. अब हमारे पास अवसर है कि हम उनके लिए लड़ें, इस देश के भविष्य के लिए लड़ें.



तीन नवंबर को है चुनाव
अमेरिका में तीन नवंबर को चुनाव है जिसमें ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन से है. इवांका राष्ट्रपति की बड़ी बेटी हैं. वह व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति की वरिष्ठ सलाहकार भी हैं. इवांका के साथ ही उनके भाई डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, एरिक ट्रंप और बहन टिफनी भी महत्वपूर्ण राज्यों में अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार कर रही हैं.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में एक महीने का लॉकडाउन, PM ने कहा- इसके अलावा नहीं है कोई दूसरा विकल्प 

फ्रांस: 72 घंटे में दूसरा हमला, चर्च के गेट पर पादरी को गोली मारी, हमलावर फरार

शुक्रवार को इंवाका ने डेट्रायट में एक 30 लाख डॉलर जुटाए। सहयोगी ने कहा कि 25 अक्टूबर से अभी तक इवांका ट्रंप कुल 11 कार्यक्रमों में अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकीं हैं. सितंबर तक, राष्ट्रपति के पुन: चुनाव अभियान ने कुल 25.14 करोड़ डॉलर जुटाए, जबकि उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के पास 43.2 करोड़ डॉलर की नकदी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज