एलन मस्क के SpaceX लॉन्च में बच्चों को लेकर पहुंच गईं इवांका, NASA ने घरों में रहने को कहा था

एलन मस्क के SpaceX लॉन्च में बच्चों को लेकर पहुंच गईं इवांका, NASA ने घरों में रहने को कहा था
स्पेसएक्स लॉन्च प्रोग्राम में बच्चों को लेकर पहुंच गई इवांका

NASA की सलाह की अनदेखी करते हुए इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) एलन मस्क के SpaceX लॉन्च प्रोग्राम में बच्चों को लेकर पहुंच गई.

  • Share this:
एलन मस्क (Elon Musk) के SpaceX लॉन्च में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी और व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) बच्चों को साथ लेकर पहुंच गई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से NASA ने कहा था कि स्पेसएक्स लॉन्च को लोग अपने घरों में बैठकर देखें. लेकिन इसके बावजूद इवांका ट्रंप बच्चों को लेकर स्पेसएक्स लॉन्च देखने चली गईं.

स्पेसएक्स का डेमो-2 का टेस्ट फ्लाइट 27 मई को होना था. हालांकि खराब मौसम की वजह से ये टल गया. 2011 के बाद नासा का ये पहला क्रू के साथ लॉन्च था. नासा ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अपने महत्वाकांक्षी लॉन्च प्रोग्राम को लेकर लोगों को सलाह दी थी. उन्होंने लोगों से कहा था कि वो अपने घरों में ही रहें और घरों से ही इस लॉन्च प्रोग्राम को देखें.

इवांका ने NASA के सलाह की अनदेखी की
लेकिन इस एतिहासिक लॉन्च प्रोग्राम को देखने के लिए इवांका ट्रंप बच्चों को लेकर पहुंच गई. ट्विटर पर इस बात के लिए लोगों ने उनकी आलोचना की है.
उनके पति जेरेड कुशनर की भी आलोचना की गई है. इस दौरान इवांका के पति जेरेड ने मास्क नहीं पहन रखा था. हालांकि इवांका ने अपनी ड्रेस से मिलता जुलता मास्क लगा रखा था.




इस बीच स्पेसएक्स लॉन्च को अब 30 मई के लिए निर्धारित किया गया है. हालांकि उस वक्त भी सबकुछ मौसम पर निर्भर करता है.

स्पेसएक्स प्रोग्राम के जरिए स्पेस में प्राइवेट प्लेयर्स की भागीदारी हो रही है. इस प्रोग्राम के जरिए वादा किया गया है कि स्पेस मिशन को ज्यादा सस्ता बनाया जाएगा और रॉकेट्स के दोबारा इस्तेमाल में लाए जाने पर काम होगा.

पिछले कुछ वर्षों में स्पेसएक्स ने कई टेस्ट मिशन किए हैं. उसका ताजा मिशन ज्यादा विविधता वाला है. स्पेसएक्स प्रोग्राम की दिलचस्पी लोगों को स्पेस में भेजने की है. इस मिशन के संस्थापक एलन मस्क हैं. वो आगे मार्स मिशन भी शुरू करना चाहते हैं. 30 मई के लॉन्च में इन सबका भविष्य निर्भर करता है.

ये भी पढ़ें:

ट्विटर के फैक्ट चेक पर भड़के ट्रंप सोशल मीडिया के खिलाफ लाएंगे कार्यकारी आदेश

आतंकवादियों की बजाए कोरोना मरीजों के पीछे भाग रही है पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI

चीन ने पास किया विवादित हांगकांग सुरक्षा कानून, ट्रंप के धमकाने का नहीं हुआ असर

यूरोपियन यूनियन के देशों ने बैन की कोरोना के इलाज में मलेरिया की दवा का इस्तेमाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading