चीन: एक महीने के भीतर दूसरी बार दुनिया के सामने आए जैक मा, गोल्फ खेलते देखे गए

जैक मा (रॉयटर्स फाइल फोटो)

जैक मा (रॉयटर्स फाइल फोटो)

अलीबाबा समूह (Alibaba Group) पर चीनी शिकंजे के बाद से ही जैक मा (Jack Ma) लापता थे. लेकिन अब एक महीने के भीतर दूसरी बार जैक मा दुनिया के सामने आए हैं. इस बार वह चीन में ही गोल्फ खेलते नजर आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 1:20 AM IST
  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार अलीबाबा ग्रुप के मालिक जैक मा (Jack Ma) कई अटकलों पर विराम लगाते हुए एक बार फिर से दुनिया के सामने नजर आए हैं. अलीबाबा समूह पर चीनी शिकंजे के बाद से ही जैक मा लापता थे, कोई उनके सिंगापुर जाने की अटकलें लगा रहा था तो कोई उनके हाउस अरेस्ट की बातें कर रहा था. कुछ ने तो यहां तक अटकलें लगा दीं कि चीन ने उन्हें हाई सिक्योरिटी वाले जेल में कैद कर रखा है. मगर इन सभी अटकलों पर अब विराम लग गया है. क्योंकि एक महीने के भीतर दूसरी बार जैक मा दुनिया के सामने आए हैं. इस बार वह चीन में ही गोल्फ खेलते नजर आए हैं.

नाम न जाहिर होने देने की शर्त पर इस मामले से जानकार लोगों के हवाले से ब्लूमबर्ग ने खबर दी है कि एंट ग्रुप एंड कंपनी और अलीबाबा ग्रुप के सह-संस्थापक जैक मा इस बार चीन के हैनान प्रांत में स्थित 'द सन वैली गोल्फ रिसॉर्ट' में गोल्फ खेलते देखे गए हैं. हैनान आइलैंड के दक्षिण में स्थित इस रिसॉर्ट को अपनी खूबसूरती और शानदार नजारों के लिए जाना जाता है. इससे पहले 20 जनवरी को एक वीडियो लिंक के जरिए ग्रामीण शिक्षकों के लिए एक सामाजिक कल्याण कार्यक्रम के दौरान वह पहली बार वर्चुअली दिखाई दिए थे. चीनी नियामक द्वारा अलीबाबा और एंट समूह पर शिकंजा कसने की कार्रवाई के बाद पहली बार जैक मा सार्वजनिक तौर पर सामने प्रकट हुए हैं.

Youtube Video


ये भी पढ़ें: PHOTOS: जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर का पर्सन टॉयलेट सीट नीलाम, पत्नी के कपड़े भी बिके
सन वैली गोल्फ रिसॉर्ट में एक ऑब्जर्वर ने बताया कि जैक मा एक नौसिखिए की तरह खेलते नजर आए. जैक मा का गोल्फ खेलना इस बात के सबूत हैं कि वह चीन की जेल में कैद नहीं हैं. हालांकि, अलीबाबा, एंट समूह और सन वैली गोल्फ रिसॉर्ट, सबने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. बता दें कि 20 जनवरी को जब शिक्षकों के लिए हुए वार्षिक कार्यक्रम में वीडियो के माध्यम से उन्होंने देशभर (चीन) के 100 ग्रामीण शिक्षकों के साथ मुलाकात की थी तो उस वक्त उन्होंने कहा था जब कोरोना महामारी खत्म हो जाएगी तब हम फिर मिलेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज