लाइव टीवी

पाकिस्तान के रेल मंत्री बोले- जेल में बंद नवाज शरीफ को मुकेश के गीत सुनाया जाना चाहिए

भाषा
Updated: September 15, 2019, 9:04 AM IST
पाकिस्तान के रेल मंत्री बोले- जेल में बंद नवाज शरीफ को मुकेश के गीत सुनाया जाना चाहिए
नवाज शरीफ 24 दिसंबर 2018 से कोट लखपत जेल में बंद हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) ने 69 वर्षीय अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) को हाई प्रोफाइल पनामा पेपर्स (Panama Papers) केस में दोषी ठहराया गया था और सात साल की सजा सुनाई गई थी. वह 24 दिसंबर 2018 से जेल में बंद हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 15, 2019, 9:04 AM IST
  • Share this:
पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने शनिवार को कहा कि सरकार को कोट लखपत जेल में सात साल की सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक टेप रिकॉर्डर और महान भारतीय गायक मुकेश के गीतों का एक कलेक्शन मुहैया कराना चाहिए.

पाकिस्तान ने 69 वर्षीय अपदस्थ प्रधानमंत्री शरीफ (Nawaz Sharif) को हाई प्रोफाइल पनामा पेपर्स (Panama Papers) केस में शीर्ष अदालत के 28 जुलाई 2017 के आदेश के मद्देनजर अल अजीजिया स्टील मिल्स मामले में दोषी ठहराया गया था और सात साल की सजा सुनाई गई थी. वह 24 दिसंबर 2018 से जेल में बंद हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने जुलाई में अमेरिका यात्रा के दौरान पाकिस्तानी समुदाय की एक सभा में कहा था कि वह स्वदेश लौटने पर यह सुनिश्चित करेंगे कि शरीफ को कोट लखपत जेल में एयर कंडिशनर या टीवी उपलब्ध नहीं कराया जाए.

रशीद ने शरीफ को एयर कंडिशनर मुहैया कराये जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, 'मैं नवाज शरीफ या जेल में बंद किसी अन्य नेता की एयर कंडीशनिंग सुविधा वापस लेने के खिलाफ नहीं हूं, बल्कि मैं उन्हें और अन्य लोगों को मुकेश के गानों के साथ टेप रिकॉर्डर उपलब्ध कराने के पक्ष में हूं.'

दरअसल तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे शरीफ के करीबी लोगों के अनुसार उन्हें क्लासिक बॉलीवुड गीत पसंद हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में Whatsapp Message भेज कर किया ट्रांसफर, बीच सुनवाई से चले गए जज

पाकिस्तान ने दुनिया से छिपाया सच, एयर स्ट्राइक में मारे गए पायलट्स के लिए बनवाया स्मारक
Loading...

दुनिया की 'डर्टी लिस्ट' में पहुंचा पाकिस्तान, अब ऐसे टूटेगी अर्थव्यवस्था की कमर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...