पत्नी के भ्रष्टाचार की बात सुनते ही बोल्सोनारो ने रिपोर्टर से कहा- तुम्हें मुक्का मारूंगा

पत्नी के भ्रष्टाचार की बात सुनते ही बोल्सोनारो ने रिपोर्टर से कहा- तुम्हें मुक्का मारूंगा
ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्सोनारो (Brazil Jair Bolsonaro) ने पत्रकार के यह सवाल करने पर कि आपकी पत्नी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, पर उसे घूंसा मारने (Punch your Face) की धमकी दे डाली.

ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्सोनारो (Brazil Jair Bolsonaro) ने पत्रकार के यह सवाल करने पर कि आपकी पत्नी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, पर उसे घूंसा मारने (Punch your Face) की धमकी दे डाली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 10:03 AM IST
  • Share this:
साओ पाउलो. ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्सोनारो (Brazil Jair Bolsonaro) ने पत्रकार के सवाल करने पर उसे घूंसा मारने (Punch your Face) की धमकी दे डाली. दरअसल ओ ग्लोबो के रिपोर्टर (Reporter of O Globo) ने बोल्सोनारो से एक योजना में भ्रष्टाचार के बारे में बात करनी चाही और उसने यह पूछने की गुस्ताखी कर दी कि क्या इसमें आपकी पत्नी भी शामिल है? इस सवाल को सुनकर बोल्सोनारो का चेहरा तमतमा उठा और उसने वहां उपस्थित लोगों के बीच उस रिपोर्टर के चेहरे पर पंच (मुक्का) मारने की बात कह डाली. राष्ट्रपति ने कहा कि मैं तुम्हारे मुंह पर घूंसे मारना चाहता हूं.

पत्रकारों ने घटना स्थल पर किया प्रदर्शन

ब्राजीलिया में मेट्रोपॉलिटन कैथेड्रल में अपनी नियमित रविवार की यात्रा के बाद रिपोर्टरों के एक समूहने जैर बोल्सनारो से मुलाकात की. इस दौरान राष्ट्रपति रिपोर्टरों के सवालों का जवाब देते रहे. ले​किन ओ ग्लोबो के रिपोर्टर ने भ्रष्ट्राचार में उनके पत्नी के लिप्त होने की बात की, राष्ट्रपति आग बबूला हो उठे और उस रिपोर्टर को धमकी दे डाली. हालांकि इसके बाद वहां मौजूद अन्य पत्रकारों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. इसके बाद बोल्सोनारो ने किसी से कोई बात नहीं की और बगैर कुछ बोले वहां से निकल गए.



क्रूजो पत्रिका में पत्नी के भ्रष्टाचार में लिंक होने की बात छपी है
ओ ग्लोबो के रिपोर्टर ने एक मैगजीन (क्रूजो) में छपी एक खबर के आधार पर राष्ट्रपति से सवाल किया था. इस रिपोर्ट में ब्राजील की फर्स्ट लेडी मिशेल बोल्सोनारो और एक रिटायर्ड पुलिस अफसर फैब्रिकियो क्यूरीज के लिंक को लेकर सवाल उठे थे. फैब्रिकियो राष्ट्रपति के दोस्त हैं और वह उनके बेटे फ्लावियो बोल्सनारो के पूर्व सलाहकार रह चुके हैं. फ्लावियो वर्तमान समय में सीनेटर हैं.

मिशेल के अकाउंट में पांच साल तक फंड ट्रांसफर होता रहा

एक योजना में क्यूरीज और फ्लावियो कथित भ्रष्टाचार की जांच का सामना कर रहे हैं. यह मामला राष्ट्रपति के छोटे बेटे के रियो डे जेनेरियो में रीजनल लॉ मेकर रहने के दौरान का है. उस समय जैर बोल्सनारो राष्ट्रपति नहीं थे. मैगजीन में छपी रिपोर्ट के अनुसार, क्यूरीज ने मिशेल बोल्सनारो के बैंक अकाउंट में साल 2011 से लेकर 2016 तक फंड ट्रांसफर किया था. राष्ट्रपति की पत्नी ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका अब चीन के साथ नहीं करेगा व्यापार- डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति की बड़ी बहन बैरी ने कहा- डोनाल्ड ट्रंप का नहीं है कोई सिद्धांत

चीन से बड़े पैमाने पर हथियार खरीद रहा है पाकिस्तान, जानिए क्या है डील? 

ओ ग्लोबो के पत्रकार को धमकाने के बाद संस्थान की ओर से एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि इस तरह की धमकी से पता चलता है कि जैर बोल्सनारो जनता के प्रति जवाबदेह होने के लिए एक लोक सेवक के कर्तव्यों के बारे में नहीं जानते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज