लाइव टीवी

मसूद अजहर के भाई का कबूलानामा- एयर स्ट्राइक में तबाह हुआ जैश का ट्रेनिंग कैंप

News18Hindi
Updated: March 3, 2019, 8:37 AM IST
मसूद अजहर के भाई का कबूलानामा- एयर स्ट्राइक में तबाह हुआ जैश का ट्रेनिंग कैंप
जैश ए मोहम्मद सरगना मसूद अजहर (फाइल फोटो)

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई ने मोहम्मद अम्मार ने कहा कि भारत सरकार ने हमारे ठिकानों पर हमला किया था.

  • Share this:
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई अम्मार का एक ऑडियो सामने आया है जिसमें उसने माना है कि उसके ठिकाने पर भारतीय वायुसेना ने हमला किया था. ऑडियो में वह कह रहा है कि वायुसेना ने उस जगह पर बम गिराए जहां जैश आतंकियों को ट्रेनिंग देता था. यहा ऑडियो पाकिस्तान से निष्कासित पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने ट्वीट किया है, हालांकि NEWS18 इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

उसने माना कि भारत ने किसी एजेंसी की बिल्डिंग पर हमला नहीं किया या किसी एजेंसी के मुख्यालय पर हमला नहीं किया बल्कि भारत ने उस जगह को निशाना बनाया जहां एजेंसी के लोग आ कर मीटिंग करते थे. ऑडियो के मुताबिक, इस कैम्प में युवाओं को जिहाद की ट्रेनिंग मिलती थी.

(यह भी पढ़ें: Air Strike: पाक के आतंकी ठिकानों पर वायु सेना ने बरसाए बम, जैश के आतंकी ढेर)

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस कैम्प में ट्रेनिंग के बाद ही आतंकी कश्मीर का रुख करते थे. माना जा रहा है कि यहां फिदायीन हमलावरों की भी ट्रेनिंग कराई जाती थी. इस ऑडियो में लोगों को भारत के लड़ाकू विमानों के हमले की आड़ में जिहाद के लिए उकसाया जा रहा है.

पाकिस्तान से निष्कासित पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने भी इस ऑडियो को पोस्ट किया है.



(यह भी पढ़ें: विंग कमांडर अभिनंदन का हाल-चाल पूछने अस्‍पताल पहुंचीं रक्षामंत्री सीतारमन)

बता दें  पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी. वायुसेना के विमानों ने  नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए थे. ऐसा कहा जा रहा है कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई. हालांकि सरकार ने इस संबंध में कोई आंकड़े जारी नहीं किया है.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2019, 7:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर