अपना शहर चुनें

States

जापान: कई विवादों के बाद क्राउन प्रिंस फुमिहितो ने बेटी को दी बॉयफ्रेंड से शादी की इजाजत

जापान ने क्राउन प्रिंस ने बेटी को दी बॉयफ्रेंड से शादी की इजाजत.
जापान ने क्राउन प्रिंस ने बेटी को दी बॉयफ्रेंड से शादी की इजाजत.

Japan: जापान के क्राउन प्रिंस फुमिहितो (Japan crown prince Fumihito) ने अपनी बेटी माको (Princess Mako) को बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए सहमति दे दी है. फुमिहितो ने कहा- अगर उनकी यही मर्जी है, तो एक पिता होने के नाते मुझे उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 9:28 AM IST
  • Share this:
टोक्यो. आखिरकार कई सालों तक टलने के बाद जापान के क्राउन प्रिंस फुमिहितो (Japan crown prince Fumihito) ने अपनी बेटी माको (Princess Mako) को उनके बॉयफ्रेंड केई कोमुरो से शादी करने की इजाजत दे दी है. दोनों की शादी लंबे समय से टल रही थी और माना जा रहा था कि शाही परिवार इस रिश्ते से खुश नहीं है. प्रिंसेस माको 2018 में अपने यूनिवर्सिटी फ्रेंड कोमुरो (Kei Komuro) से शादी करने वाली थीं. माको ने 2017 में उनसे सगाई करने का ऐलान किया था.

बता दें कि इस शादी के बाद माको रॉयल परिवार का हिस्सा नहीं रहेंगी और उन्हें शाही परिवार से होने के चलते मिलने वाली सुविधाएं भी बंद हो जाएंगी. कोमुरो के रॉयल फैमिली से बाहर के होने और उनकी मां की आर्थिक परेशानियों को शादी में देरी की वजह बताया जा रहा था. हालांकि, बाद में राज परिवार ने इससे इनकार किया था. क्योडो न्यूज एजेंसी ने खबर दी थी कि नरेश नरुहितो के छोटे भाई क्राउन प्रिंस फुमिहितो ने शादी से पहले आर्थिक मामले सुलझाने को कहा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फुमिहितो ने कहा, 'इस मुद्दे को सुलझाना जरूरी है, ताकि लोग इस शादी को स्वीकार कर सकें. मुझे लगता है कि बहुत सारे लोग उनकी शादी से सहमत नहीं हैं, लोग इससे खुश भी नहीं हैं.'

बॉयफ्रेंड के परिवार पर था लोन
बता दें कि आरोपों के बावजूद प्रिंसेस माको के बॉयफ्रेंड कोमुरो ने पिछले साल ही उनके परिवार में किसी तरह की आर्थिक परेशानी से इनकार किया था. वे अभी न्यूयॉर्क की फोडम यूनिविर्सिटी से कानून की पढ़ाई कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि उनकी मां के पुराने मंगेतर के बकाया लोन का मुद्दा सैटल हो चुका है. हालांकि पुराने मंगेतर ने स्थानीय मीडिया को बताया था कि लोन का मुद्दा अनसुलझा था. हालांकि अब विवादों के बीच, क्राउन प्रिंसेस ने माको की शादी पर सहमति दे दी है.
आखिरकार माने क्राउन प्रिंस


क्योडो न्यूज एजेंसी के मुताबिक, क्राउन प्रिंस फुमिहितो ने कहा- जापान के संविधान के मुताबिक, शादी में दूल्हे और दुल्हन दोनों की सहमति जरूरी है. अगर उनकी यही मर्जी है, तो एक पिता होने के नाते मुझे उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए.



प्रिंसेस माको क्राउन प्रिंस फुमिहितो और प्रिंसेस किको की बड़ी बेटी हैं. कोमुरो से शादी करने के साथ ही माको का शाही दर्जा छिन जाएगा. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि दोनों शादी कब करेंगे. लोकल मीडिया ने पिछले महीने खबर दी थी कि पिछले महीने प्रिंसेस माको ने जल्दी शादी करने की इच्छा जताई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज