जापान के इस कारोबारी ने दो अरब रुपये में खरीदी एक मछली

278 किलोग्राम की विलुप्तप्राय मछली को जापान के उत्तरी तट से पकड़ा गया था. मछली के लिए एक बार बोली लगनी शुरू हुई तो वह 333.6 मिलियन येन (3.1 मिलियन डॉलर) पर जाकर रुकी.

News18Hindi
Updated: January 5, 2019, 8:19 PM IST
जापान के इस कारोबारी ने दो अरब रुपये में खरीदी एक मछली
टूना मछली के साथ कियोशी किमुरा
News18Hindi
Updated: January 5, 2019, 8:19 PM IST
जापान के एक सुशी कारोबारी ने शनिवार को टोक्यो में एक विशाल टूना मछली खरीदने के लिए करीब 2 अरब 17 करोड़ रुपये (3.1 मिलियन डॉलर) की मोटी रकम चुकाई. यह इसका पहला न्यू ईयर प्री-डॉन (भोर से पूर्व) ऑक्शन था.

278 किलोग्राम की इस विलुप्तप्राय मछली को जापान के उत्तरी तट से पकड़ा गया था. मछली के लिए एक बार बोली लगनी शुरू हुई तो वह 333.6 मिलियन येन (3.1 मिलियन डॉलर) पर जाकर रुकी. सेल्फ स्टाइल ‘टूना किंग’ कियोशी किमुरा ने इसके लिए सबसे ऊंची बोली लगाई. उन्होंने 2013 के अपने रिकॉर्ड 155 मिलियन येन से दोगुनी बोली लगाकर दुर्लभ टूना मछली को खरीदा.

नीलामी के बाद सुशी रेस्तरां चेन के मालिक ने खुशी से चहकते हुए कहा, "यह सबसे अच्छी टूना है. मैं एक स्वादिष्ट, सुपर फ्रेश टूना खरीदने में सक्षम था. हालांकि इसकी कीमत मेरी उम्मीद से अधिक थी, लेकिन मुझे यकीन है कि ग्राहक इस बेहतरीन मछली को खाना पसंद करेंगे.”



बता दें कि त्सुकिजी को अक्टूबर में टॉयसूस में स्थानांतरित किया गया था. रेस्तरां और दुकानों से भरा त्सुकिजी पर्यटकों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र है. इस मछली बाजार की शुरुआत 1935 में हुई थी और इसे टूना मछली की प्री-डॉन नीलामी के लिए जाना जाता था.

नए साल की पहली सुबह यहां हमेशा से काफी खास रही है. इस अवसर पर बड़े रेस्तरां और दुकानों के मालिक अच्छी मछलियों पर बड़ी कीमत लगाते हैं. नए साल पर लगने वाली बोली अक्सर करोड़ों में पहुंच जाती हैं.

देखिए: फसलों और मवेशियों पर टूटा हाथियों का कहर, देखें VIDEO

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...