• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • ओलंपिक के मेजबान शहर टोक्यो में पैर पसार सकता है 'कोरोना', चेतावनी जारी

ओलंपिक के मेजबान शहर टोक्यो में पैर पसार सकता है 'कोरोना', चेतावनी जारी

जापान में इस वक्त टोक्यो ओलंपिक का आयोजन हो रहा है.

जापान में इस वक्त टोक्यो ओलंपिक का आयोजन हो रहा है.

प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने फैसला किया कि केवल कोविड-19 के गंभीर मामलों वाले रोगियों को ही अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा. इस बीच, जापान ने 31 जुलाई से टोक्यो, सैतामा, चिबा, कानागावा, ओसाका और ओकिनावा प्रान्तों में आपातकाल की स्थिति घोषित की है.

  • Share this:

    टोक्यो. दुनियाभर में कोरोना महामारी एक बार फिर डराने लगी है. दूसरी लहर का सामना कर रहे कई देशों को तीसरी लहर (Corona Pandemic Third wave) की चिंता सता रही है. खासकर जापान के आंकड़ें इन दिनों चिंताजनक बने हुए हैं. जापान में ओलिंपिक के बीच टोक्यो में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,709 नए मामले पाए गए हैं. टोक्यो में लगातार पांच दिनों में तीन हजार से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं. डॉक्टरों ने भी बढ़ते मामलों पर सरकार की प्रतिक्रिया की आलोचना की है.

    जापान के स्वास्थ्य मंत्री नोरिहिसा तमुरा ने कहा कि उन्होंने अस्पताल जाने के बजाय हल्के लक्षणों वाले रोगियों को घर पर ही क्वारंटाइन करने की नीति का बचाव किया है. तमुरा ने संसद को बताया, “महामारी ने एक नए चरण में प्रवेश किया है. जब तक हमारे पास पर्याप्त बिस्तर नहीं हैं, हम लोगों को अस्पताल नहीं ला सकते हैं. हम इस मोर्चे पर पहले से काम कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि बदलती परिस्थितियों में बीमार लोगों का घर पर रहना जान जोखिम में डाल सकता है.

    एक दिन पहले, प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने फैसला किया कि केवल कोविड-19 के गंभीर मामलों वाले रोगियों को ही अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा. इस बीच, जापान ने 31 जुलाई से टोक्यो, सैतामा, चिबा, कानागावा, ओसाका और ओकिनावा प्रान्तों में आपातकाल की स्थिति घोषित की है.

    स्टेट ऑफ इमरजेंसी की गई घोषित
    टोक्यो को ओलंपिक गेम्स के चलते स्टेट ऑफ इमरजेंसी घोषित किया है, जो कि ओलंपिक गेम्स के समापन समारोह 8 अगस्त तक रहेगा. हालांकि टोक्यो ओलंपिक के चीफ तोशिरो मुटो (Toshiro Muto) ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को ओलंपिक से जुड़ा मानने से इंकार किया है.

    वहीं टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति (Tokyo Olympics organising committee) ने एक दिन पहले 21 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आने की बात कही, जिनका संबंध खेलों से था, लेकिन इनमें से कोई भी एथलीट नहीं है. टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति ने बताया कि इनमें से कुल 14 ओलंपिक से जुड़े कॉन्ट्रैक्टर और 7 खेलों से जुड़े अधिकारी थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज