लाइव टीवी

जापान के क्रूज़ जहाज में 39 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि: मंत्री

भाषा
Updated: February 12, 2020, 2:52 PM IST
जापान के क्रूज़ जहाज में 39 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि: मंत्री
इस पर सवार 3,711 यात्रियों में से अभी तक करीब 300 लोगों की जांच की जा चुकी है. फोटो साभार/ एपी

जहाज पर सवार कुल 174 लोगों के इस वायरससे संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है. जापान के स्वास्थ्य मंत्री कतसुनोबू काटो ने कहा, 'नए 53 नमूनों में से 39 लोग इससे संक्रमित पाए गए. वहीं एक क्वारेंटाइन अधिकारी भी इससे पीड़ित पाया गया है.'

  • Share this:
तोक्यो. जापान (Japan) ने कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिस 'डायमंड प्रिंसेज' क्रूज़ (Diamond Princess Cruise) जहाज को को अलग-थलग रखा है, उस पर सवार 39 और लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही जहाज पर सवार कुल 174 लोगों के इस वायरस (virus) से संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है. जापान के स्वास्थ्य मंत्री कतसुनोबू काटो ने पत्रकारों से कहा, नए 53 नमूनों में से 39 लोग इससे संक्रमित पाए गए.'

उन्होंने बताया कि एक क्वारेंटाइन अधिकारी भी इससे पीड़ित पाया गया है. काटो ने कहा, अभी अस्पताल में भर्ती लोगों में से 04 की हालत गंभीर है. वे या तो वेंटिलेटर पर हैं या सघन चिकित्सा इकाई में हैं.' यह क्रूज़ पिछले सप्ताह यहां पहुंचा था. इस पर सवार 3,711 यात्रियों में से जापान अधिकारियों ने अभी तक करीब 300 लोगों की जांच की है. नौका को अभी 19 फरवरी तक ऐसे ही अलग रखा जा सकता है.

यह जहाज पिछले सप्ताह जापान के तट पर पहुंचा था. इस जहाज में सवार एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद से जहाज को पृथक रखा गया है. संक्रमित व्यक्ति पिछले महीने हांगकांग गया था. इस जहाज में सवार लोगों को इस विषाणु से संक्रमित पाया गया.

ये भी पढ़ें- आईएस में भर्ती होने गए सैकड़ों लोगों को वापस नहीं आने देगा इंडोनेशिया

   Coronavirus का इलाज करने वालों के लिए मास्क, सूट की कमी, आदेश मिला-डायपर पहनें

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर