होम /न्यूज /दुनिया /

शिंजो आबे ने किया पीएम मोदी का शुक्रिया, कहा- दिल को छू गए आपके शब्द

शिंजो आबे ने किया पीएम मोदी का शुक्रिया, कहा- दिल को छू गए आपके शब्द

पीएम मोदी ने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से बातचीत की है. (फाइल फोटो)

पीएम मोदी ने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से बातचीत की है. (फाइल फोटो)

जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आभार जताते हुए कहा कि आपके शब्दों ने मेरे दिल को छुआ है.

    टोक्यो. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि आपके गर्मजोशी भरे शब्दों ने मेरे दिल को छू लिया है. मैं आपको बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं की भारत और जापान के बीच साझेदारी भविष्य में और बढ़ेगी. बता दें कि शिंजो आबे ने कुछ दिन पहले खराब स्वास्थ्य को लेकर जापान के पीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था. जिसके बाद उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए पीएम मोदी ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी थी.

    शिंजो आबे ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि हम प्रधानमंत्री मोदी की शुभकामनाओं के लिए प्रार्थना करते हैं. इसके अलावा हम जापान-भारत संबंधों के आगे विकास के लिए भी प्रार्थना करते हैं. 65 साल के शिंजो आबे ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह खराब सेहत की वजह से पद छोड़ने का मन बना रहे हैं. वह लंबे वक्त से अल्सरेटिव कोलाइटिस (आंत में सूजन से जुड़ी बीमारी) से जूझ रहे हैं. वह जापान में सबसे लंबे वक्त तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री हैं.



    ये भी पढ़ें: अफगान राष्ट्रपति बोले- तालिबान के साथ सिर्फ शांति समझौता, राजनीतिक सौदा नहीं

    पीएम मोदी का ट्वीट
    पीएम मोदी ने 28 अगस्त को जापानी पीएम के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मेरे प्रिय मित्र शिंजो आबे के खराब स्वास्थ्य के बारे में सुनकर पीड़ा हुई. हाल के वर्षों में आपके कुशल नेतृत्व और व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के चलते भारत और जापान की साझेदारी मजबूत हुई है. मैं आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना और प्रार्थना करता हूं.

    Tags: Breaking News, Japan, Pm narendra modi, Shinzo abe, Trending news, Tweet

    अगली ख़बर