लाइव टीवी

दुबई में 6000 फीट पर उड़ा 'जेटमैन', आयरन मैन की दिलाई याद, देखें- VIDEO

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 12:41 PM IST
दुबई में 6000 फीट पर उड़ा 'जेटमैन', आयरन मैन की दिलाई याद, देखें- VIDEO
दुबई में 6000 फीट पर उड़ा 'जेटमैन.

रेफ़ेट और उनके सहयोगियों, जिन्हें 'जेटमैन' के रूप में जाना जाता है, उन्होंने जेटपैक और कार्बन-फायर विंग की मदद से आसमान में ज्यादा ऊपर तक उड़ने वाला शूट तैयार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 12:41 PM IST
  • Share this:
दुबई. दुबई (Dubai) में जब लोगों ने सच के आयरन मैन (Iron Man) को उड़ता देखा तो किसी को अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हुआ. ऐसा कर उन्होंने मार्वल के आयरन मैन की याद दिला दी. विंस रेफेट ( Vince Reffet) ने दुबई में जेटमैन स्टंट दिखाकर हर किसी को आश्चर्य में डाल दिया. इस दौरान उन्होंने जमीन से 1800 मीटर ऊपर (लगभग 6,000 फीट) पर उड़ान भरी. जमीन से इतनी ऊंचाई पर उड़ान भरने का यह पहला रिकॉर्ड है.

रेफ़ेट और उनके सहयोगियों, जिन्हें 'जेटमैन' के रूप में जाना जाता है, उन्होंने जेटपैक और कार्बन-फायर विंग की मदद से आसामन में ज्यादा ऊपर तक उड़ने वाला शूट तैयार किया है. वायरल वीडियो में उड़ान भरने वाले रेफेट ने बताया कि शुक्रवार हवा में उड़ान भरने से पहले दुबई के तट से पांच मीटर ऊपर उड़ान भरी थी.



उन्होंने कहा, हमने जमीन से 1800 मीटर की ऊंचाई तक उड़ान भरने में सफलता हासिल की है. हम ऐसा करने वाले दुनिया में पहले इंसान हैं. रेफेट ने कहा, यह पूरी तरह से टीमवर्क का नतीजा है. जहां हमें छोटे कदम का बड़ा परिणाम देखने को मिल रहा है. हमने अपने काम को जिस तरह से बांटा था उसका परिणाम हम सबके सामने है.

इसे भी पढ़ें :- भारत के इन इलाकों को हिट कर सकती है पाकिस्तानी क्रूज मिसाइल, जानें कितनी ताकतवर है राड-2

हमारी अगली कोशिश है कि हम जब उड़ान भरते समय ऊंंचाई तक जाएं तो हमें वापस नीचे आने के लिए पैराशूट का इस्तेमाल न करना पड़े. रेफ़ेट के जेट शूट में लगा कार्बन फाइबर विंग चार मिनी जेट इंजन द्वारा संचालित होता है. पायलट इसमें 400 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ान भर सकता है.

इसे भी पढ़ें :-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 11:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर