लाइव टीवी

बुर्किना फासो में जिहादियों ने किया हमला, 18 आम नागरिकों की मौत

भाषा
Updated: February 3, 2020, 12:14 PM IST
बुर्किना फासो में जिहादियों ने किया हमला, 18 आम नागरिकों की मौत
बुर्किना फासो में जिहादियों ने किया हमला (फोटो-प्रतीकात्मक)

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मारे गए लोगों में प्रमुख नर्स भी शामिल है जो लाम्दामोल गांव की रहने वाली थी. हमले के कारण गांव और आस-पास के इलाके के लोग घबराए हुए हैं.

  • Share this:
 औगाडौगू. उत्तरी बुर्किना फासो (North-western Burkina Faso) में संदिग्ध जिहादियों के हमले में 18 आम नागरिकों की मौत हो गई है. एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि सेनो प्रांत के लाम्दामोल गांव में शनिवार को मोटरसाइकिलों पर आए सशस्त्र हमलावरों ने स्थानीय निवासियों की हत्या की. देश के उत्तर में एक सप्ताह पहले भी इसी प्रकार के हमले हुए थे. इससे पहले सोम प्रांत में 25 जनवरी को हुए हमले में 39 आम नागरिक मारे गए थे.

डोरी शहर में एक स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मारे गए लोगों में प्रमुख नर्स भी शामिल है जो लाम्दामोल गांव की रहने वाली थी. हमले के कारण गांव और आस-पास के इलाके के लोग घबराए हुए हैं और इलाका छोड़कर जा रहे हैं. कर्नल साल्फो काबोरे ने रविवार को कहा, सुरक्षा बल नर्स के शव को घटनास्थल से लेकर आए ताकि उसे उसके परिवार को सौंपा जा सके.

उन्होंने बताया कि इलाके की सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं ताकि अन्य पीड़ितों का भी अंतिम संस्कार किया जा सके. एक अन्य सुरक्षाकर्मी ने बताया कि जिहादियों ने स्थानीय लोगों से कुछ दिन पहले इलाका खाली करने को कहा था. जब इन लोगों ने उस इलाके को खाली नहीं किया तो जिहादियों ने हमला कर दिया.

बुर्किना फासो की सीमा माली और नाइजर से लगती है. दोनों ही देश घातक जिहादी हमलों को काबू करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: लंदन में युवक ने चाकू घोंपकर तीन लोगों को किया घायल, पुलिस ने मार गिराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर