ट्रंप अमेरिकी इतिहास के सबसे अयोग्य राष्ट्रपति, दुनिया में झेलनी पड़ी शर्मिंदगीः बाइडन

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन. फोटो:AP

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन. फोटो:AP

Donald Trump Worst President of American's History: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (US Newly Elected President Joe Biden) ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी इतिहास में सबसे अयोग्य राष्ट्रपति (Donald Trump) America's Worst President) हैं. बाइडन ने कहा कि मैंने ट्रंप के बारे में जितना सोचा था, वह उससे भी कहीं आगे निकले.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (US Newly Elected President Joe Biden) ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अमेरिकी इतिहास में सबसे अयोग्य राष्ट्रपति (Donald Trump) America's Worst President) हैं. ट्रंप के खिलाफ महाभियोग (Donald Trump Empeachment) लाने या उनके कार्यकाल के बचे हुए 12 दिन से पहले उन्हें हटाने संबंधी प्रश्न पर बाइडन ने कहा कि 20 जनवरी को उनका पद संभालना ही ट्रंप को हटाने का सबसे त्वरित तरीका है. वहीं दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर ऐलान किया है कि वे देश के जो बाइडन के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे.

मैं एक वर्ष से कह रहा हूं कि ट्रंप इस पद के काबिल नहीं

बाइडन ने डेलावेयर में पत्रकारों से कहा कि एक वर्ष से भी ज्यादा वक्त से कहता आ रहा हूं कि वह (ट्रंप) इस पद पर रहने के काबिल नहीं हैं. वह अमेरिकी इतिहास के सबसे अयोग्य राष्ट्रपति हैं. लिहाजा उन्हें हटाने के विचार का मेरे हिसाब से कोई मतलब नहीं है.

‘मेरा शपथ ग्रहण करना ट्रंप को हटाने का त्वरित तरीका’
उन्होंने कहा कि ट्रंप को हटाने का सबसे त्वरित तरीका 20 जनवरी को मेरा शपथ ग्रहण है. उससे पहले या बाद में क्या कार्रवाई की जाए,  इसपर कांग्रेस को फैसला लेना है. मैं बस उनके पद छोड़ने को लेकर उत्सुक हूं.

ये भी पढ़ेः द. कोरिया में अमेरिकी सैन्य अभ्यास से भड़के किम जोंग, परमाणु हथियार बनाने के दिए आदेश

उ. कोरिया के तानाशाह किम ने मानी अपनी गलती, कहा- आर्थिक प्र​गति में हम पिछड़े



PAK: सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू मंदिर के पुर्ननिर्माण का दिया आदेश, मौलवी से वसूली जाएगी राशि

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा कि मैंने ट्रंप के बारे में जितना सोचा था, वह उससे भी कहीं आगे निकले. बाइडन ने कहा कि उनकी वजह से देश को और हमें पूरी दुनिया में शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. वह इस पद पर बने रहने के लायक नहीं हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज