ट्रंप को मिला नया नाम- प्रेसीडेंट ट्वीटी, बिडेन- बोले सोशल मीडिया छोड़कर महामारी से निपटें

ट्रंप को मिला नया नाम- प्रेसीडेंट ट्वीटी, बिडेन- बोले सोशल मीडिया छोड़कर महामारी से निपटें
जो बिडेन ने ट्रंप को प्रेसीडेंट ट्वीटी का नया निकनेम दिया है.

जो बिडेन (Joe Biden) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को प्रेसीडेंट ट्वीटी का निकनेम दिया है.

  • Share this:
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को उनके विरोधी डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति के संभावित उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) ने नया निकनेम (nickname) दिया है. जो बिडेन ने ट्रंप को प्रेसीडेंट ट्वीटी (President Tweety) कहा है. उन्होंने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप को ट्वीट करने की बजाए महामारी से निपटने के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए.

सोमवार को एक ऑनलाइन वीडियो पोस्ट करते हुए जो बिडेन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने आज सुबह फिर एक ट्वीट किया. मैं उन्हें प्रेसीडेंट ट्वीटी कह सकता हूं.

अपने प्रतिद्वंद्वी को निकनेम से नवाजने की होड़ में जो बिडेन भी कूद पड़े हैं. इसके लिए पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जो बिडेन को स्लीपी बिडेन कहकर चिढ़ाते रहे हैं. ट्रंप ने अपने कई ट्वीट में जो बिडेन को स्लीपी बिडेन कहा है.



जो बिडेन बोले- निकनेम देने में माहिर हैं ट्रंप



पिछले हफ्ते ही जो बिडेन ने कहा था कि वो राष्ट्रपति ट्रंप को एक निकनेम दिए जाने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि ट्रंप ने अपनी सीमा पार कर ली है. अब वो ऑफिस में रहने लायक नहीं रह गए हैं. वैनिटी फेयर को दिए एक इंटरव्यू में जो बिडेन ने कहा था कि ट्रंप निकनेम देने में माहिर हैं.

जो बिडेन ने कहा था कि ट्रंप लोगों के निकनेम देने में माहिर हैं. मैं इस मामले में उनसे मुकाबला नहीं कर सकता. इसके बाद उन्होंने कहा कि वो ट्रंप को एक अच्छा निकनेम देने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं.
इसके पहले लोग डोनाल्ड ट्रंप को द ट्विटर प्रेसीडेंट कहते रहे हैं. जो बिडेन ने उसी प्रेरित होकर ट्रंप को प्रेसीडेंट ट्वीटी नाम दिया है.

एक दिन में ट्रंप ने किया 142 ट्वीट और रीट्वीट
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर का खूब इस्तेमाल करते हैं. यहां तक कि वो प्रेसिडेंशियल कम्यूनिकेशन और कुछ बहुत महत्वपूर्ण बयानों के लिए भी ट्विटर का इस्तेमाल करते रहे हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की एक स्टडी के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऑफिस के पहले तीन वर्षों में करीब 11 हजार ट्वीट किए. इस साल जनवरी में ट्रंप ने ट्वीट करने के अपने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. जनवरी में उन्होंने औसतन हर दिन 142 ट्वीट और रिट्वीट किए.

सोमवार को अपने वीडियो मैसेज में जो बिडेन ने ट्रंप पर हमला करते हुए कहा कि अमेरिका में छोटे बिजनेस को बनाए रखने के लिए आर्थिक मदद की जरूरत है. इस बारे में सिर्फ ट्वीट करना बंद कीजिए. जरूरतमंदों की मदद कीजिए.

ये भी पढ़ें:

मास्क नहीं पहनने पर इस देश में हो सकते हैं गिरफ्तार, देना होगा भारी जुर्माना

यूके में कोरोना की वजह से 44 हजार मौतें, केयर होम्स में 12 हजार लोग मारे गए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading