TIME मैगजीन ने जो बाइडन और कमला हैरिस को चुना 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर, बताई यह वजह

AP

टाइम पत्रिका (TIME Magazine) ने अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्टेड जो बाइडन (Joe Biden) और वाइस प्रेसिंडेंट इलेक्टेड कमला हैरिस (Kamala Harris) को 'पर्सन ऑफ द ईयर' चुना है. टाइम के एडिटर-इन-चीफ एडवर्ड फेल्सन्थल ने इसके पीछे की वजह भी बताई.

  • Share this:
    व़ॉशिंगटन. टाइम पत्रिका (TIME Magazine) ने अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्टेड जो बाइडन (Joe Biden) और वाइस प्रेसिंडेंट इलेक्टेड कमला हैरिस (Kamala Harris) को 'पर्सन ऑफ द ईयर' (Time Persons of the Year 2020) चुना है. टाइम के एडिटर-इन-चीफ एडवर्ड फेल्सन्थल ने कहा कि बाइडन और हैरिस ने इसलिए सम्मान जीता, क्योंकि उन्होंने 'अमेरिकी कहानी को बदला. दोनों ने यह दिखाया कि सहानुभूति की ताकत विभाजन से कहीं अधिक होती है'.

    फेल्सन्थल ने कहा, 'फ्रैंक्लिन डी रूजवेल्ट के बाद से हर निर्वाचित राष्ट्रपति अपने कार्यकाल के दौरान किसी न किसी वजह से पर्सन ऑफ द ईयर होता है. पहली बार हमने उपराष्ट्रपति को शामिल किया है. TIME के पर्सन ऑफ द ईयर के अन्य प्रतियोगियों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, डॉ. एंथोनी फौसी; और नस्लीय न्याय के लिए आंदोलन-BLM भी था. इसके साथ ही गुरुवार को टाइम ने कोरियन बॉय बैंड BTS को एंटरटेनर ऑफ द ईयर करार दिया और लॉस एंजिल्स लेकर्स के स्टार लेब्रोन जेम्स को इसका एथलीट ऑफ द ईयर नामित किया.

    ज़ूम के CEO बने बिजनेसपर्सन ऑफ़ द ईयर
    वीडियो कॉल सर्विस ज़ूम के सीईओ एरिक यूआन को बिजेनसपर्सन ऑफ़ द ईयर के खिताब से नवाज़ा गया है. कोरोना महामारी के दौर में ज़ूम के जरिए न सिर्फ ऑफिस का काम आसन हुआ बल्कि परिवार भी एक-दूसरे से जुड़े रह पाए. गार्जियन ऑफ़ द ईयर के लिए एक्टिविस्ट Assa Traoré, Porche Bennett-Bey, रेशियल जस्टिस के ऑर्गेनाइजर, डॉक्टर फौसी और फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स को चुना गया है.

    एनबीए स्टार लेबोर्न जेम्स को एथलीट ऑफ़ द ईयर और कोरियन पॉप ग्रुप BTS को एंटरटेनर ऑफ़ द ईयर के खिताब से नवाज़ा गया है. टाइम अवार्ड्स कि सेरेमनी को एक्टर इसा रे और मैथ्यू मैकेग्नी ने होस्ट किया. इस कार्यक्रम में वेनेसा ब्रेंट, जॉन सीना, योयोमा, बीटीएस, H.E.R. और ब्रूस स्प्रिंगस्टीन ने भी हिस्सा लिया. टाइम ने इन अवार्ड्स की शुरुआत साल 1927 में की थी और शुरुआत में इनका नाम स्पेशली इन्फ़्लुएन्शल पर्सन ऑफ़ द ईयर था. 2019 में ये अवार्ड पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग को मिला था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.