अपना शहर चुनें

States

राष्ट्रपति जो बाइडेन की टीम में एक और भारतीय शामिल, असिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी बनाए गए वेदांत पटेल

वेदांत पटेल (फोटो: News18 English)
वेदांत पटेल (फोटो: News18 English)

जो बाइडेन (Joe Biden) के प्रचार में वेदांत पटेल (Vedanta Patel) ने नेवादा और पश्चिमी राज्यों के कम्युनिकेशन डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी. इससे पहले वह भारतीय मूल की राजनेता प्रमिला जयपाल के लिए कम्युनिकेशन डायरेक्टर के लिए काम कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 10:55 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस (White House) कम्युनिकेशन और प्रेस स्टाफ की घोषणा की. बाइडेन की इस टीम में भारतीय मूल के वेदांत पटेल को भी जगह मिली है. पटेल को असिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी (Assistant Press Secretary) बनाया गया है. खास बात है कि पटेल काफी समय से बाइडेन के साथ जुड़े हुए हैं. बाइडेन ने शुक्रवार को 16 लोगों की नियुक्ति का ऐलान किया है.

वेदांत पटेल का जन्म भारत में हुआ. जबकि, उनकी परवरिश कैलिफॉर्निया में हुई. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्निया-रिवरसाइड और फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में भी बाइडेन की तरफ से रीजनल कम्युनिकेशन डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी. पटेल फिलहाल बाइडेन इनॉग्युरल के लिए वरिष्ठ प्रवक्ता के तौर पर काम कर रहे हैं.

बाइडेन के प्रचार में पटेल ने नेवादा और पश्चिमी राज्यों के कम्युनिकेशन डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी. इससे पहले वह भारतीय मूल की राजनेता प्रमिला जयपाल के लिए कम्युनिकेशन डायरेक्टर के लिए काम कर चुके हैं. उन्होंने डेमोक्रैटिक नेशनल कमेटी में वेस्टर्न रीजनल प्रेस सेक्रेटरी और राजनेता माइक होंडा के कम्युनिकेशन निदेशक के तौर पर पर काम किया है.



यह भी पढ़ें: अमेरिका में शुरू हुआ टीकाकरण, उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस ने लाइव टीवी पर ली कोविड वैक्सीन
ये रहीं अन्य नियुक्तियां
बाइडेन ने शुक्रवार को अपनी टीम में 16 नामों की घोषणा की है. इनमें मीगन एपर को डायरेक्टर ऑफ रिसर्च, केट बर्नर को डिप्टी कम्युनिकेशन डायरेक्टर, रोसमैरी बॉग्लिन को असिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी, माइक ग्विन को डायरेक्टर और रैपिड रिस्पॉन्स, मीगन हेज को डायरेक्टर और मैसेज प्लानिंग के तौर पर नियुक्त किया गया है. इसके अलावा अमांडा फिनी को प्रेस ऑफिस स्टाफ का चीफ और प्रेस सेक्रेटरी के लिए विशेष सहयोगी बनाया गया है.



इनके अलावा बाइडेन ने पेज हिल को सीनियर रीजनल कम्युनिकेशन डायरेक्टर, माइकल किकुकावा को प्रेस असिस्टेंट, केविन मुनोज को असिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी, एंजेला डेला क्रूज पेरेज को प्रेस असिस्टेंट, एमा रिले को ऑफिस कम्युनिकेशन का चीफ ऑफ स्टाफ, मैरियल सेज को डायरेक्टर ऑफ ब्रॉडकास्ट मीडिया, अमीजाह टाउन्सएंड होल्म्स को प्रेस असिस्टेंट और रैमी यामामोटोट को वरिष्ठ सलाहकार की जिम्मेदारी दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज