जो बिडेन बोले- मिशेल ओबामा को उपराष्ट्रपति के तौर पर चुनना अच्छा लगता

जो बिडेन बोले- मिशेल ओबामा को उपराष्ट्रपति के तौर पर चुनना अच्छा लगता
मिशल ओबामा.

जो बिडेन (Joe Biden) ने कहा है कि उन्हें मिशेल ओबामा (Michelle Obama) को अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनना अच्छा लगता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 12:14 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन: अमेरिका (America) में डेमोक्रेट्स की तरफ से राष्ट्रपति (President) पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) ने कहा है कि अगर पूर्व फर्स्ड लेडी मिशेल ओबामा (Michelle Obama) उनकी साथी भागीदार होतीं तो उन्हें ज्यादा अच्छा लगता. सोमवार को एक इंटरव्यू के दौरान जो बिडेन ने ये खुलासा किया.

उन्होंने कहा कि उन्हें अच्छा लगता अगर मिशेल ओबामा उनकी साथी भागीदार बनतीं लेकिन वो इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि वो इस पद को पाने में कितनी इच्छुक हैं.

जो बिडेन ने कहा कि मैं उन्हें दिल की धड़कनों में ले जाता. वो ब्रिलिएंट हैं. वो अपने आसपास को अच्छी तरह से समझती हैं. वो सचमुच में बेहतरीन महिला हैं. ओबामा दंपत्ति हमारे अच्छे दोस्त हैं.



हालांकि बिडेन ने ये कहा है कि मिशेल ओबामा उनकी साथी भागीदार बनतीं तो उन्हें अच्छा लगता लेकिन साथ ही ये भी जोड़ा है कि उन्हें नहीं लगता कि मिशेल ओबामा को व्हाइट हाउस के नजदीक भी रहने में दिलचस्पी है.
बिडेन ने कहा कि अभी ये कहना जल्दबाजी होगी कि उपराष्ट्रपति के पद पर किसे चुना जाता है. उन्होंने कहा कि वो इस बात का वादा करते हैं कि वो एक महिला को चुनेंगे लेकिन महिला के चुनाव में वो रंग को तवज्जो नहीं देंगे.

जो बिडेन के सामने उपराष्ट्रपति के चुनाव का बड़ा फैसला है. बिडेन खुद पूर्व उपराष्ट्रपति रह चुके हैं. उन्होंने अपने दानदाताओं से कहा है कि इस हफ्ते उनकी टीम नाम का चुनाव करेगी. अगस्त में होने वाले डेमोक्रेटिक कंवेशन में इसका ऐलान होगा.

बिडेन ने इस संबंध में कई सारे हिंट दिए हैं. उन्होंने कहा है कि वो 12 से 15 महिलाओं के नाम आसानी से गिना सकते हें. लेकिन वो गंभीरता से 6 से 11 नामों पर विचार करेंगे.

इन नामों में कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला हैरिस, मिनेसोटा सेन, एमी क्लोबुचर जैसे नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:

ब्रिटेन में कोरोना की वैक्सीन का लोगों पर पहला ट्रायल, वॉलंटियर्स को दिया जाएगा डोज
जिसने कोरोना को बताया था 'राजनीतिक साजिश', उसकी संक्रमण से मौत
कोरोना महामारी के सबसे खतरनाक स्टेज में पहुंचा मैक्सिको
ब्रिटेन में पूरे साल जारी रह सकते हैं प्रतिबंध, कुछ इलाकों में लॉकडाउन में ज्यादा सख्ती
चमगादड़ से ही फैला कोरोना का संक्रमण, किसी लैब से नहीं- WHO
सिंगापुर में लॉकडाउन 1 जून तक बढ़ाया गया, कोरोना के मामले बढ़े
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज