Israel-Palestine Conflict: गज़ा पर इजरायली हमले जारी, जो बाइडन ने नेतन्‍याहू पर तनाव कम करने का डाला दबाव

जो बाइडेन ने की इजरायल के प्रधानमंत्री से बात. (File pic)

जो बाइडेन ने की इजरायल के प्रधानमंत्री से बात. (File pic)

Israel Palestine War: व्हाइट हाउस ने कहा, 'राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू से कहा कि उन्हें संघर्षविराम की राह पर तनाव में महत्वपूर्ण रूप से कमी की उम्मीद है.'

  • Share this:

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने बुधवार को हमास के चरमपंथियों के साथ लड़ाई खत्म करने के लिए इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) पर दबाव बनाया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि उन्हें गज़ा हिंसा में महत्वपूर्ण कमी की उम्मीद है और वह संघर्षविराम का रास्ता चाहते हैं.

व्हाइट हाउस ने बाइडेन और नेतन्याहू के बीच फोन पर हुई बातचीत की जानकारी देते हुए कहा कि दोनों नेताओं के बीच गज़ा के घटनाक्रम, इजरायल द्वारा हमास व अन्य आतंकी तत्वों की क्षमताओं को कम करने की दिशा में हुई प्रगति व क्षेत्रीय सरकारों और अमेरिका द्वारा किये जा रहे कूटनीतिक प्रयासों पर विस्तृत चर्चा हुई.

व्हाइट हाउस ने कहा, 'राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू से कहा कि उन्हें संघर्ष विराम की राह पर तनाव में महत्वपूर्ण रूप से कमी की उम्मीद है.'

अमेरिका इजरायल का सहयोगी है और अब तक संघर्ष पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संयुक्त बयान का विरोध करता रहा है. फ्रांस, मिस्र और जॉर्डन द्वारा हिंसा समाप्त करने के लिये संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव की नवीनतम कोशिश मंगलवार को नाकाम हो गई थी.


सीएनएन की खबर के मुताबिक- बीते एक हफ्ते में राष्ट्रपति बाइडेन और प्रधानमंत्री नेतन्याहू के बीच चौथी बार हुई फोन पर बातचीत के विवरण से संघर्ष को लेकर व्हाइट हाउस में बढ़ती चिंता दिखती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज