Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    जो बिडेन पर लगे यौन उत्पीड़न के मामले में नया मोड़, तारा रीड ने दिया ये जवाब

    जो बिडेन के ऊपर लगे यौन उत्पीड़न मामले में नया मोड़ आ गया है.
    जो बिडेन के ऊपर लगे यौन उत्पीड़न मामले में नया मोड़ आ गया है.

    अमेरिका (America) में राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवारा जो बिडेन (Joe Biden) पर लगे यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) के आरोप मामले में नया मोड़ आ गया है.

    • Share this:
    वाशिंगटन: अमेरिका (America) में डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) पर लगे यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) के आरोपों पर नया मोड़ आ गया है. यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली सीनेट की पूर्व स्टाफर तारा रीड (Tara Reade) ने कहा है कि 27 साल पुराने मामले में उन्होंने जो बिडेन के खिलाफ सीमित शिकायत की थी. उन्होंने कांग्रेस के पर्सनल ऑफिस में दी गई शिकायत में सेक्सुएल हैरसमेंट या असॉल्ट का जिक्र नहीं किया था.

    तारा रीड ने कहा है कि मुझे याद है उन्होंने मुझसे बात करते हुए, मुझे ड्रिंक सर्व करने को कहा था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि वो मेरी टांगों को पसंद करते हैं. उन्होंने कहा था कि मैं खूबसूरत हूं. तारा रीड का का कहना है कि इस स्थिति में वो खुद को असहज महसूस करने लगीं. तारा रीड ने शुक्रवार को एसोसिएट प्रेस को दिए इंटरव्यू में इन बातों का खुलासा किया है.

    तारा ने कहा- यौन उत्पीड़न शब्द लिखने में डर लगा
    तारा रीड ने कहा है कि मुझे लगता है कि यौन उत्पीड़न की बात लिखने में उन्हें डर लग रहा था. तारा ने कहा है कि जो बिडेन के साथ हुआ वाकये का उन्होंने शिकायत पत्र में जिक्र किया लेकिन उन्होंने मुख्य शब्द यानी यौन उत्पीड़न का इस्तेमाल नहीं किया. तारा रीड ने कहा है कि उन्होंने दो शब्दों का इस्तेमाल किया- असहज और प्रतिरोध.
    एसोसिएट प्रेस ने 2019 में तारा रीड का इंटरव्यू किया था. इंटरव्यू में उन्होंने जो बिडेन पर गलत तरीके से छूने और असहज करने के आरोप लगाए थे. उस वक्त उन्होंने यौन उत्पीड़न का नाम नहीं लिया था. यौन उत्पीड़न का नाम उन्होंने इस साल लिया है, जब बिडेन डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति के उम्मीदवार बनने जा रहे हैं.



    बिडेन के खिलाफ लगाए आरोपों में सीनेट की रिपोर्ट अहम साबित हो सकती है. लेकिन उसके बारे में जानकारी नहीं है.

    तारा रीड का शिकायत पत्र नहीं मिल रहा
    रीड ने कहा है कि उनके पास शिकायत की कोई कॉपी नहीं है. जबकि बिडेन का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि उनके खिलाफ किसी तरह की शिकायत का अस्तित्व भी है.

    बिडेन ने सीनेट और नेशनल अर्काइव को कहा है कि वो इस बारे में पता लगाएं कि क्या उनके खिलाफ किसी तरह की शिकायत दर्ज करवाई गई है.

    पिछले दिनों जो बिडेन ने अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों से इनकार किया था. उन्होंने कहा था कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है. शुक्रवार को पहली बार जो बिडेन ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के कैंपेन के दौरान उन्हें जानबूझकर शिकार बनाया गया है.

    जो बिडेन ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर स्टेटमेंट जारी किया था.

    बिडेन ने मॉर्निंग जो नाम के प्रोग्राम में 20 मिनट का लाइव इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने तारा रीड के लगाए आरोपों से इनकार किया है. तारा रीड ने अपने आरोप में कहा था कि जो बिडेन ने 1990 में उनके साथ यौन उत्पीड़न किया था.

    ये भी पढ़ें:

    चीन से गायब हुईं ‘बैट वूमेन’, जानती हैं कोरोना वायरस के कई खुफिया राज

    अमेरिका में मौत का आंकड़ा 67 हजार के पार, लोग कर रहे लॉकडाउन का विरोध

    किम जोंग के सामने आने के एक दिन बाद ही नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया पर की गोलीबारी

    कोरोना वायरस: बॉरिस जॉनसन का खुलासा, डॉक्टरों ने मेरी मौत के ऐलान की कर ली थी तैयारी
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज