• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • कुत्ते के साथ खेलने के दौरान प्रेजिडेंट इलेक्ट बाइडन तुड़वा बैठे पैर की हड्डी

कुत्ते के साथ खेलने के दौरान प्रेजिडेंट इलेक्ट बाइडन तुड़वा बैठे पैर की हड्डी

जो बाइडन को इलेक्टोरल कॉलेज वोटिंग में भी मिली जीत (फोटो- AP)

US Election Update: प्रेजिडेंट इलेक्ट जो बाइडन (Joe Biden) रविवार को अपने कुत्ते के साथ खेलने के दौरान गिर पड़े जिससे उनके पैर में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया है. बाइडन आने वाले कई सप्‍ताह तक बिना सहारे के नहीं चल पाएंगे.

  • Share this:
    वाशिंगटन. अमेरिका प्रेजिडेंट इलेक्ट जो बाइडन (Joe Biden) अपने कुत्‍ते के साथ खेलते समय दुर्घटना के शिकार हो गए हैं. CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके दाहिनी पैर की हड्डी में हल्‍का सा फ्रैक्चर आ गया है. बाइडन आने वाले कई सप्‍ताह तक बिना सहारे के नहीं चल पाएंगे. घटना के समय बाइडन अपने जर्मन शेफर्ड कुत्‍ते 'मेजर' के साथ खेल रहे थे. जो बाइडन के पास ऐसे दो जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्‍ते हैं.

    इस हादसे के बाद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बाइडन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है. जो बाइडन के न‍िजी चिकित्‍सक केविन ओ कॉर्नर ने कहा कि नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति के पैर में मोच आया है और इसी वजह से एक्‍सरे में यह पकड़ में नहीं आया रही है. हो सकता है कि ये हेयरलाइन फ्रैक्चर हो. हालांकि बाद में सीटी स्‍कैन में खुलासा हुआ कि बाइडन के दाहिने पैर की हड्डी में क्रैक आया है. उन्‍होंने कहा कि बाइडन का आने वाले कई सप्‍ताह तक सहारे के साथ चलना पड़ सकता है.

    ट्रंप आरोपों पर कायम
    उधर डोनाल्ड ट्रंप ने फिर कहा है कि चुनाव के नतीजे स्वीकार करना मुश्किल है लेकिन अगर इलेक्टोरल कॉलेज वोट्स में अगर जो बाइडेन जीते तो वह वाइट हाउस छोड़ देंगे. उन्होंने यह नहीं बताया कि वह बाइडन के इनॉगरेशन (Inauguration) समारोह में आएंगे या नहीं. हालांकि, यह साफ है कि ट्रंप ने अभी भी हार मानी नहीं है. उन्होंने ट्वीट कर बाइडन को 8 करोड़ वोट मिलने पर शक जताया और एक बार फिर चुनाव में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया. ट्रंप ने कहा कि चुनावों को स्वीकार करना मुश्किल है क्योंकि बुरी तरह फर्जीवाड़ा हुआ है. जब उनसे सवाल किया गया कि क्या सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण के लिए वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे तो उन्होंने कहा कि अगर इलेक्टोरल कॉलेज ने बाइडन को जिताया तो वह ऐसा जरूर करेंगे. उन्होंने कहा, 'यकीनन मैं छोड़ दूंगा, आपको यह पता है.'



    बताया जा रहा है कि 78 साल के बाइडेन अपने कुत्‍ते के साथ खेलते समय गिर पड़े. जो बाइडन का नेवार्क में विशेषज्ञों की नजर में रविवार को एक घंटे तक इलाज चला. बाइडन जब अस्‍पताल से लौट रहे थे तब वह वैन में थे जिससे उन्‍हें देखा नहीं जा सका. बता दें कि चुनाव में जीत के बाद अब 20 जनवरी को जो बाइडेन राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगे. उन्‍होंने अपने मंत्रियों का चुनाव तेज कर द‍िया है. उधर, डोनाल्‍ड ट्रंप भी अब धीरे-धीरे ही सही हार मानने की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज