अपना शहर चुनें

States

अमेरिका: जो बाइडन देंगे Corona से जान गंवाने वाले 5,00,000 लोगों को श्रद्धांजलि

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) देश में कोविड-19 (Covid-19) के कारण जान गंवाने वाले 5,00,000 लोगों को श्रद्धांजलि देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 12:54 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) देश में कोविड-19 (Covid-19) के कारण जान गंवाने वाले 5,00,000 लोगों की याद में सोमवार को व्हाइट हाउस में एक मिनट का मौन रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे. अमेरिका में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आने के करीब एक साल बाद सोमवार को देश में मृतकों की संख्या पांच लाख से ज्यादा हो जाने की आशंका है.

व्हाइट हाउस ने कहा है कि बाइडन संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों की याद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे. उनके साथ प्रथम महिला जिल बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस तथा उनके पति डग एमहॉफ भी होंगे. वे इस समारोह में मौन रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे. ‘जॉन हॉप्किन्स’ विश्वविद्यालय के मुताबिक संक्रमण के कारण एक साल में करीब पांच लाख लोगों की मौत हुई है. मृतकों की यह संख्या कंसास सिटी, मिसौरी और अटलांटा शहर की आबादी के बराबर है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका के टॉप डॉक्‍टर का दावा- कोरोना से बचने के लिए अगले साल भी लगाना पड़ सकता है मास्क



देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउची ने कहा, ‘‘1918 में इन्फ्लुएंजा महामारी के बाद से बीते 102 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ था. ’’ अमेरिका में 19 जनवरी को संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार लाख पार कर गयी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज