लाइव टीवी

सऊदी अरब: पत्रकार जमाल खशोगी के बेटों ने पिता के हत्यारों को किया माफ

ए पी
Updated: May 22, 2020, 4:12 PM IST
सऊदी अरब: पत्रकार जमाल खशोगी के बेटों ने पिता के हत्यारों को किया माफ
पत्रकार जमाल खशोगी की 2018 में कर दी गई थी हत्या (फाइल फोटो)

पत्रकार जमाल खशोगी (Jamal Khashoggi) की इस्तांबुल स्थित सऊदी के वाणिज्य दूतावास में 2 अक्टूबर 2018 को हत्या कर दी गई थी. इस हत्या की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निंदा की गई थी.

  • ए पी
  • Last Updated: May 22, 2020, 4:12 PM IST
  • Share this:
दुबई. वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी (Jamal Khashoggi) के बेटों ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है, जिससे सऊदी (Saudi) के पांच सरकारी एजेंटों की मौत की सजा पर रोक लग गई है. सलाह खशोगी ने ट्वीट किया, ‘हम शहीद जमाल खशेगी के बेटे अपने पिता के हत्यारों को माफ करते हैं, जिसका फल हमें अल्लाह से मिलेगा.’

सलाह खशेगी सऊदी अरब में रहते हैं और पिता की हत्या के मामले में उन्हें शाही अदालत से वित्तीय मुआवजा भी मिल चुका है. ‘अरब न्यूज’ ने खशोगी के बेटों की घोषणा पर स्पष्टता देते हुए कहा कि बेटों के माफ कर देने से हत्यारे मौत की सजा से बच सकते हैं, लेकिन इसका यह मतलब यह नहीं है कि उनकों कोई भी सजा नहीं मिलेगी.

इस्तांबुल में सऊदी के दूतावास में खशोगी हुई थी हत्या



गौरतलब है कि 2 अक्टूबर 2018 को इस्तांबुल स्थित सऊदी के वाणिज्य दूतावास में जमाल खशोगी की हत्या कर दी गई थी. हत्या की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निंदा की गई थी और मामले में वली अहद शहजादा मोहम्मद बिन सलमान की भूमिका को लेकर भी सवाल उठे थे. खशोगी का शव अभी तक बरामद नहीं हुआ है.



पांच दोषियों को सुनाई गई थी मौत की सजा

इस मामले में दोषी पाए गए 11 लोगों में से पांच को मौत की सजा सुनाई गई, तीन को कुल 24 वर्ष जेल की सजा हुई और अन्य बरी हो गए. इस संबंध में आरोपी दो जानी-मानी हस्तियों को दोषमुक्त करार दिया गया था. उन्हें सलमान का करीबी बताया जाता है.

ये भी पढ़ें- इजरायल में बना खास मास्क, इसे पहने हुए भी उठा सकेंगे रेस्तरां के खाने का लुत्फ

News18 Polls- लॉकडाउन खुलने पर ये काम कब से करेंगे आप?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading