काबुल: सरकारी कर्मचारियों की बस पर हमला, धमाके में 3 की मौत; 11 घायल

इस हमले में 3 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस हमले में 3 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Kabul Blast: रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान (Taliban) समेत अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. सोमवार को हुई इसी तरह की एक घटना में 5 आम नागरिकों की मौत हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 11:12 AM IST
  • Share this:
काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में हमलावरों ने एक बस को निशाना बनाया है. स्थानीय समयानुसार गुरुवार को लक्षित बॉम्ब हमले में 3 लोगों की मौत हो गई है. जबकि, 11 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. खास बात है कि बस में कम्युनिकेशन और आईटी मंत्रालय के कर्मचारी सवार थे. काबुल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना स्थानीय समयानुसार 7.30 बजे काबुल के डिस्ट्रिक्ट 17 के सर-ए-कोटल इलाके में हुई है.

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी कर्मचारियों से भरी बस पर गुरुवार को हमला किया गया. इस हमले में 3 लोग मारे गए हैं. टोलो ने सूत्रों के हवाले बताया कि बस में संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के कर्मचारी सवार थे. चश्मदीदों ने जानकारी दी है कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान में 3 मीडियाकर्मियों की हत्या पर बिफरा अमेरिका, कहा- दोषियों को दंड दो



रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान समेत अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. सोमवार को हुई इसी तरह की एक घटना में 5 आम नागरिकों की मौत हो गई थी. इनमें एक गर्भवती समेत चार महिलाएं और एक बच्चा शामिल था. इस हमले में भी सरकारी कर्मचारियों से भरी बस को हमलावरों ने निशाना बनाया था. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, इस धमाके में कम से कम 13 अन्य लोग घायल हो गए थे. ये सभी घायल आम नागरिक थे.

अफगानिस्तान में इस तरह की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. टोलो न्यूज के आंकड़े बताते हैं कि बीते 18 दिनों में हुई अलग-अलग घटनाओं में 144 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि, 214 अन्य घायल हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज