Home /News /world /

काबुल: पंजशीर पर कब्‍जे का जश्‍न माना रहा था तालिबान, हवाई फायरिंग में गई कई की जान

काबुल: पंजशीर पर कब्‍जे का जश्‍न माना रहा था तालिबान, हवाई फायरिंग में गई कई की जान

तालिबान ने पंजशीर पर कब्‍जा करने का दावा किया है.

तालिबान ने पंजशीर पर कब्‍जा करने का दावा किया है.

तालिबान (Taliban) ने भले ही पंजशीर (Panjshir) पर अपना कब्‍जा होने का दावा कर रहा हो लेकिन नॉर्दर्न एलायंस (Northern Alliance) ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है. इसके साथ ही नॉर्दर्न एलायंस ने दावा किया है कि उन्होंने तालिबान को भारी नुकसान पहुंचाया है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    काबुल. अफगानिस्‍तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्‍जे के बाद से हालात काफी बिगड़ गए हैं. अफगानिस्‍तान में मौजूद हर एक नागरिक को अपनी मौत का डर सता है. इस बीच अब खबर आई है कि तालिबान के लड़ाकों ने पंजशीर (Panjshir) पर भी कब्‍जा कर लिया है. बता दें कि पंजशीर पर कब्‍जे की खबर सुनकर जब तालिबान में इसका जश्‍न मनाया जा रहा था, तभी हवाई फायरिंग में कई लोगों की जान चली गई.

    असवाका न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक तालिबान के लड़ाकों को जैसे ही पंजशीर पर कब्‍जे की खबर मिली वैसे ही उन्‍होंने खुशी में हवाई फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान कई बच्‍चों समेत काफी लोगों की मौत हो गई. फायरिंग में काफी लोगों के घायल होने की भी खबर है. तालिबान ने भले ही पंजशीर पर अपना कब्‍जा होने का दावा कर रहा हो लेकिन नॉर्दर्न एलायंस ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है. इसके साथ ही नॉर्दर्न एलायंस ने दावा किया है कि उन्होंने तालिबान को भारी नुकसान पहुंचाया है.

    इसे भी पढ़ें :- ‘पूरा अफगानिस्तान हमारे नियंत्रण में’, पंजशीर पर भी हुआ तालिबान का कब्जा- रिपोर्ट्स

    न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक तालिबानी लड़ाकों की फायरिंग में घायल हुए लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. खबर है कि अस्‍पताल में इतनी भीड़ थी कि ऑपरेशन रूम में जगह ही खत्‍म हो गई. हालात इस कदर बिगड़ गए कि इमरजेंसी रूम में ही ऑपरेशन करना पड़ा.

    इसे भी पढ़ें :- नॉर्दन एलायंस का दावा- पंजशीर पर हमला करने आए 350 तालिबानी लड़ाके हुए ढेर, 40 पकड़े गए

    बता दें कि समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजशीर पर भी तालिबान का कब्जा हो गया है. रिपोर्ट में तालिबान के तीन सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है. एक तालिबानी कमांडर ने कहा, ‘अल्लाह की मेहरबानी से हमने पूरे अफगानिस्तान में नियंत्रण कर लिया है. परेशानी पैदा करने वालों को हरा दिया गया है और पंजशीर हमारी कमान में है.’ इस दौरान पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह को लेकर भी खबरें आई थी कि वे अफगानिस्तान छोड़कर चले गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, सालेह ने इन खबरों का खंडन किया है. उन्होंने टोलो न्यूज को बताया कि उनके देश छोड़कर भागने की खबरें झूठी हैं.

    Tags: Afghanistan, Afghanistan Crisis, Panjshir, Panjshir Resistance Front, Taliban, Taliban News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर