कमला हैरिस राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं, इवांका उनसे बेहतर: डोनाल्ड ट्रंप

कमला हैरिस राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं, इवांका उनसे बेहतर: डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस के लिए कहा कि वह अमेरिका की राष्ट्रपति बनने योग्य नहीं हैं.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस (Kamla Harris) की साख पर हमला करते हुए कहा है कि कमला हैरिस राष्ट्रपति बनने योग्य नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 2:36 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस (Kamla Harris) की साख पर हमला करते हुए कहा है कि कमला हैरिस राष्ट्रपति बनने योग्य नहीं है. शुक्रवार को न्यू हैम्पशायर में एक रिपब्लिकन अभियान रैली (Republican Campaign Rally) में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वे अमेरिका में एक महिला को राष्ट्रपति बनते हुए देखना कहते हैं और वे उसे समर्थन भी देंगे लेकिन ट्रम्प ने कमला हैरिस को ख़ारिज करते हुए सुझाव दिया कि उनकी बेटी इवांका ट्रम्प (Ivanka Trump) इस तरह की भूमिका के लिए बेहतर उम्मीदवार साबित होंगी.

फिर से इसलिए सुर्खियों में आई कमला हैरिस

55 साल की कमला हैरिस पिछले साल तक राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल थीं लेकिन जनता के समर्थन की कमी के चलते वे दौड़ से बाहर हो गई थीं. कमला हैरिस तब दोबारा सुर्ख़ियों में आईं जब डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने 3 नवंबर के चुनाव में राजनैतिक साथी के रूप में उनका चुनाव् किया.



जमैका के पिता और भारतीय मां की बेटी है कमला
जमैका के पिता और एक भारतीय मां की बेटी के रूप में जन्मीं कमला हैरिस पहली भारतीय-अमेरिकी और पहली अश्वेत महिला हैं जिन्हें शीर्ष पद के लिए एक प्रमुख अमेरिकी राजनीतिक पार्टी ने चुना है. ट्रम्प ने कमला को निशाने पर लेते हुए कहा कि "आप जानते हैं कि मैं पहली महिला राष्ट्रपति देखना चाहता हूं, लेकिन जिस तरह से वे काम करती हैं मैं ऐसी महिला को राष्ट्रपति पद पर नहीं देखना चाहता और वे सक्षम भी नहीं हैं.

इवांका ट्रम्प को राष्ट्रपति पद पर देखना चाहते हैं लोग

शुक्रवार को हुई ट्रम्प की इस रैली में कुछ लोग इवांका का नाम पुकार रहे थे. वे सभी कह रहे थे कि हमें इवांका चाहिए. राष्ट्रपति चुनाव के लिए गुरुवार को रिपब्लिकन पार्टी के औपचारिक रूप से नामांकन स्वीकार करने के बाद ट्रम्प की यह पहली चुनावी रैली थी. डोनाल्ड ट्रम्प ने 2024 में हैरिस के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उभरने की संभावनाओं को ख़ारिज करते हुए कहा कि पिछली बार कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की दौड़ से इसलिए हट गई थीं क्योंकि उनकी लोकप्रियता गिरकर निम्नतम स्तर पर पहुँच गई थी.

ये भी पढ़ें: मुबई आतंकी हमला: टेरर फंडिंग के जुर्म में तीन नेताओं को पाक कोर्ट ने सजा सुनाई 

ईरान का प्रसिद्ध म्यूजिशियन अरेस्ट, महिलाओं से गीत और डांस करवाने के आरोप

ट्रम्प का मानना है कि जिस तरह से कमला हैरिस की लोकप्रियता गिर गई थी उससे उन्हें आगे राष्ट्रपति पद पर देखना असम्भव है. डोनाल्ड ट्रम्प ने जो बिडेन पर हमला करते हुए कहा कि हमारे जो विदेशी विरोधी अमेरिका को नष्ट करने की योजना तैयार कर रहे हैं उन्हें बिडेन और कमला की ओर देखने की जरूरत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज