होम /न्यूज /दुनिया /

यूक्रेन के शरणार्थियों से जुड़े सवाल पर हंसने लगीं कमला हैरिस, ट्विटर यूजर्स ने घेरा; देखें VIDEO

यूक्रेन के शरणार्थियों से जुड़े सवाल पर हंसने लगीं कमला हैरिस, ट्विटर यूजर्स ने घेरा; देखें VIDEO

अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस. (फाइल फोटो)

अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस. (फाइल फोटो)

Russia War Ukraine Refugee: 24 फरवरी को रूसी आक्रमण शुरू होने के बाद से यूक्रेन के लगभग 10.43 लाख नागरिक पोलैंड भाग गए हैं. इसी तरह से 291,081 से अधिक यूक्रेनियन रोमानिया की ओर पलायन कर गए हैं. संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, 10 मार्च तक कुल मिलाकर 20 लाख से अधिक लोग यूक्रेन छोड़ चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. युद्धग्रस्त यूक्रेन के शरणार्थियों के भविष्य के बारे में पूछे गए एक सवाल पर हंसने के लिए अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस आलोचनाओं में घिर गई हैं. यह घटना गुरुवार को वारसा में पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान हुई. एक रिपोर्टर ने हैरिस से पूछा कि क्या संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन के शरणार्थियों को पनाह देगा? और राष्ट्रपति डूडा “क्या आप अमेरिका से विशेष रूप से अधिक शरणार्थियों को स्वीकार करने के लिए कहेंगे?”

जवाब देने से पहले कमला हैरिस ने पोलिश राष्ट्रपति की ओर देखा कि क्या वह पहले जवाब देना चाहेंगे. फिर उन्होंने पोडियम से कहा, “जरूरत के समय जो दोस्त काम आए, वास्तव में वही सच्चा दोस्त है.” इतना कहने के बाद वह कुछ सेकंड तक हंसती रहीं. इसके बाद डूडा ने जवाब देना शुरू किया, यह पुष्टि करते हुए कि पोलैंड ने वास्तव में हैरिस से यूक्रेनी शरणार्थियों के लिए कांसुलर प्रक्रिया को तेज करने में मदद करने के लिए कहा है.

हैरिस ने कहा कि दोनों नेताओं ने यूक्रेन के शरणार्थियों के आने की वजह से पोलैंड पर पड़ने वाले बोझ को लकेर चर्चा की, लेकिन यह जवाब नहीं दिया कि क्या अमेरिका निश्चित संख्या में यूक्रेन के शरणार्थियों को ले जाएगा. लेकिन आलोचकों ने ट्विटर पर अमेरिकी उप राष्ट्रपति को यह कहते हुए लताड़ लगाई कि यह मुद्दा हंसी का विषय नहीं है. एक यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “बिल्कुल अनुचित और अस्वीकार्य. इसमें हंसने के लिए क्या है?”

रूस-यूक्रेन युद्ध में चर्चा में बंकर भी, जानिए कितने महफूज़ होते हैं, कैसे बनते हैं

डोनाल्ड ट्रम्प के 2016 के राष्ट्रपति अभियान के लिए विदेश नीति सलाहकार पैनल के लेखक और पूर्व सदस्य जॉर्ज पापाडोपोलोस ने कहा, “पोलैंड के नेता के साथ अपने लाइव बयानों के दौरान कमला हैरिस बेहद लय में रही हैं. वह अजीब तरह से हंस रही हैं.” एक अन्य ट्विटर यूजर ने कहा, “शायद एक मानवीय संकट के बारे में बात करते हुए मंच पर हंसी को रोकना चाहिए. ऐसा हमने पिछले 80 सालों में नहीं देखा है.”

24 फरवरी को रूसी आक्रमण शुरू होने के बाद से यूक्रेन के लगभग 10.43 लाख नागरिक पोलैंड भाग गए हैं. इसी तरह से 291,081 से अधिक यूक्रेनियन रोमानिया की ओर पलायन कर गए हैं. संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, 10 मार्च तक कुल मिलाकर 20 लाख से अधिक लोग यूक्रेन छोड़ चुके हैं.

Tags: Kamala Harris, Russia, Ukraine, United States

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर