लाइव टीवी

ट्रम्प को सम्मानित किए जाने के विरोध में कैरोलिना फोरम में हिस्सा नहीं लेंगी कमला हैरिस

भाषा
Updated: October 26, 2019, 10:17 AM IST
ट्रम्प को सम्मानित किए जाने के विरोध में कैरोलिना फोरम में हिस्सा नहीं लेंगी कमला हैरिस
कमला हैरिस कैरोलिना फोरम में हिस्सा नहीं लेंगी

कमला हैरिस (Kamala Harris) कैरोलिना फोरम में हिस्सा नहीं लेंगी, क्योकि उन्होंने ट्रम्प को बिपर्टिसन जस्टिस अवार्ड दिए जाने के समूह के निर्णय का विरोध किया था.

  • Share this:
कोलंबिया (अमेरिका). अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (President Election) में डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) ने साउथ कैरोलिना (South Carolina) क्रिमिनल जस्टिस फोरम में शिरकत नहीं करने का फैसला किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को इस कार्यक्रम में सम्मानित किए जाने के चलते उन्होंने यह निर्णय किया. हैरिस ने कहा कि उन्होंने ट्रम्प को बिपर्टिसन जस्टिस अवार्ड दिए जाने के समूह के निर्णय का विरोध किया था.

हैरिस को 2016 में इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. ट्रम्प को शुक्रवार को यह पुरस्कार दिया गया. उन्हें यह पुरस्कार फर्स्ट स्टेप एक्ट के साथ आपराधिक न्याय सुधार पर उनके काम के लिए मिला, जिसके जरिए हजारों अहिंसक अपराधियों को संघीय जेल से जल्द रिहाई मिलने की राह खुली.

कैलिफोर्निया की सीनेटर के प्रचार अभियान ने शुक्रवार को बताया कि हैरिस बेनेडिक्ट कॉलेज में शनिवार को आयोजित होने वाले 20/20 ‘बिपर्टिसन जस्टिस सेंटर’ के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी.

उन्होंने एक बयान में कहा कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प कायदे-कानूनों को नहीं मानने वाले राष्ट्रपति हैं. उन्होंने न केवल हमारे देश के कानूनों और हमारे संविधान के सिद्धांतों को नजरअंदाज किया, बल्कि उनके करियर में ऐसा कुछ नहीं है, जो न्याय के बारे में हो, न्याय के लिए हो.

उन्होंने यह भी शिकायत की कि ट्रम्प की उपस्थिति के लिए केवल कुछ ही बेनेडिक्ट छात्रों को टिकट दिया गया था. ज्यादातर सीटों पर प्रशासन के अधिकारियों और ट्रम्प समर्थकों का कब्जा था.

ये भी पढ़ें : यूएस राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस को भारतीय मां और नाना से मिले ये संस्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 10:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...