कमला हैरिस को हत्या की धमकी देने वाली नर्स गिरफ्तार, कहा था- तुम्हारे पास केवल 50 दिन हैं

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मिली जान से मारने की धमकी. (फाइल फोटो)

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मिली जान से मारने की धमकी. (फाइल फोटो)

Threats to kill Kamala Harris: सदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ फ्लॉरिडा की यूनाइटेड स्टेट्स डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दर्ज शिकायत के अनुसार, नर्स ने सब कुछ जानते हुए 13 से 18 फरवरी तक अमेरिका (America) की उप राष्ट्रपति को जान से मारने और शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 7:24 AM IST
  • Share this:
ह्यूस्टन. अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) को मारने की धमकी देने के आरोप में फ्लोरिडा (Florida) राज्य की 39 वर्षीय एक नर्स को गिरफ्तार किया गया है. सीएनएन की खबर के अनुसार, अमेरिकी खुफिया सेवा की जांच के बाद निवियाने पेटिट फेल्प्स को गिरफ्तार कर लिया गया. दर्ज मामले के अनुसार फेल्प्स ने 13 फरवरी से 18 फरवरी के बीच जानबूझकर उपराष्ट्रपति को जान से मारने और शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी दी.

फेल्प्स जैक्सन हेल्थ सिस्टम से जुड़ी नर्स है. आरोपों के अनुसार उसने जेल में बंद अपने पति को वीडियो भेजकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो. बाइडन और उपराष्ट्रपति हैरिस के खिलाफ नफरत भरे शब्दों का इस्तेमाल किया. उसने एक वीडियो में कहा, ‘कमला हैरिस तुम मरने जा रही हो. तुम्हारे दिन अब गिनती के बचे हैं.’ 18 फरवरी को भेजे एक अन्य वीडियो में उसने कहा 'मैं गन रेंज जा रही हूं. भगवान की कसम खाती हूं कि आज तुम्हारा दिन है, तुम मरने वाली हो. आज से 50 दिन हैं, इस दिन को लिखकर रख लो.'

यह भी पढ़ें: दशकों से अफगान में तैनात US आर्मी एकाएक क्यों वापस लौट रही है?

सदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ फ्लॉरिडा की यूनाइटेड स्टेट्स डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दर्ज शिकायत के अनुसार, नर्स ने सब कुछ जानते हुए 13 से 18 फरवरी तक अमेरिका की उप राष्ट्रपति को जान से मारने और शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है. शिकायत के अनुसार, उसने फरवरी में हथियार परमिट के लिए आवेदन भी दिया है. 3 मार्च को सीक्रेट सर्विस और डिटेक्टिव्स फेल्प्स के घर पर पूछताछ के लिए गए थे, लेकिन उसने बातचीत से मना कर दिया था.


इसके बाद 6 मार्च के सीक्रेट सर्विस एजेंट फेल्प्स से बात करने पहुंचे थे. दर्ज शिकायत में बताया गया है कि फेल्प्स ने कहा 'वे कमला हैरिस के उप राष्ट्रपति बनने के समय गुस्सा थी, लेकिन वे इससे उबर चुकी है.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज