Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कमला हैरिस ने पहले संबोधन में कहा, मैं भले पहली महिला उपराष्ट्रपति बनूंगी पर आखिरी नहीं

    भारतीय मूल की कमला हैरिस होंगी अमेरिका की अगली उप राष्ट्रपति.
    भारतीय मूल की कमला हैरिस होंगी अमेरिका की अगली उप राष्ट्रपति.

    US Elections 2020: अमेरिका (America) की उपराष्ट्रपति (Vice President) बनने जा रहीं कमला हैरिस ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा, हमारे पास बेहतर भविष्य बनाने की शक्ति है, भरोसा जताने के लिए सभी अमेरिकियों का धन्यवाद.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 8, 2020, 9:02 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) अमेरिका के अगले राष्ट्रपति होंगे. वहीं, उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) ने इतिहास रच दिया है. अमेरिका (America) की उपराष्ट्रपति (Vice President) बनने जा रहीं कमला हैरिस ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा, हमारे पास बेहतर भविष्य बनाने की शक्ति है, भरोसा जताने के लिए अमेरिकियों का धन्यवाद. उन्होंने कहा, भले ही मैं अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनूंगी, लेकिन मैं ये कह सकती हूं कि आखिरी नहीं.

    अपने पहले संबोधन में कमला हैरिस ने कहा, आपने अमेरिका के लिए एक नए दिन की शुरुआत की है. इस चुनाव में जब हमारा लोकतंत्र बैलेट बॉक्स में बंद था और अमेरिका की आत्मा दांव पर थी और दुनिया की नजरें हमारे ऊपर थीं, तब आपने अमेरिका में एक नए दिन की शुरुआत की.

    कमला हैरिस ने कहा, 'मैं जानती हूं कि आपके लिए पिछला समय काफी चुनौतीपूर्ण रहा है. पिछले कुछ महीने आपके लिए काफी दुख और दर्द भरे रहे, लेकिन आपने इस समय को काफी साहस और दृढ़ता के साथ काटा है.' उन्होंने कहा कि आने वाले चार सालों के लिए आपने न्याय, समानता और जिंदगी में बड़े बदलाव के लिए वोट किया है. हैरिस ने कहा कि वोट के जरिए आपने आशा, एकता, शालीनता, विज्ञान और सच्चाई को चुना है. आपने संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के लिए जो बाइडन को चुना है.



    इसे भी पढ़ें :- भारतीय मूल की कमला हैरिस बनेंगी अमेरिका की पहली महिला अश्वेत उप राष्ट्रपति
    हैरिस ने अपनी मां श्यामला गोपालन के बारे में कहा कि जब वह पहली बार अमेरिका आई थीं, तो उन्होंने इस पल के बारे में नहीं सोचा होगा. हैरिस ने कहा, 'मैं उन्हें याद कर रही हूं.'

    बता दें कि हैरिस पहली अफ्रीकी अमेरिकी महिला, पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकी और पहली भारतीय मूल की महिला हैं, जो इस मकाम तक पहुंची हैं. जैसा कि चुनाव से पहले ही विशेषज्ञों और एक्टिविस्टों ने अनुमान लगाया था, ठीक उसी तरह हैरिस को चुनाव में अश्वेत अल्पसंख्यकों के वोट अच्छी तादाद में मिले. कमला हैरिस ने कैलिफोर्निया की अमेरिकी सीनेटर ने सैन फ्रांसिस्को की पहली महिला जिला अटॉर्नी के रूप में काम किया और कैलिफोर्निया की पहली महिला थीं, जिन्हें अटॉर्नी जनरल चुना गया था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज