लाइव टीवी

पाकिस्तान के इस शहर में गाड़ी चलाना है बेहद खतरनाक, कभी भी रोड पर हो सकता है झगड़ा

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 10:06 AM IST
पाकिस्तान के इस शहर में गाड़ी चलाना है बेहद खतरनाक, कभी भी रोड पर हो सकता है झगड़ा
पाकिस्तान का करांची शहर रोड रेज के मामले में तीसरे नंबर पर है

दुनिया के जिस शहर में सबसे कम रोड रेज (Road Rage) की घटना होती है वो है जापान का ओसाका. इसके बाद जापान (Japan) की राजधानी टोक्यो की बारी आती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 10:06 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. अगर आप पाकिस्तान (Pakistan) में हैं और गाड़ी करांची (Karanchi) की सड़कों पर चला रहे हैं तो ज़रा संभल जाइए. यहां छोटी-छोटी बातों पर बड़ा झगड़ा हो सकता है. एक नए सर्वे में पता चला है कि करांची में रोड रेज (Road Rage) यानी सड़क पर झगड़े की घटना काफी ज्यादा होती है. रोड रेज को लेकर ये सर्वे ब्रिटेन की एक कंपनी मिस्टर ऑटो (Mister Auto) ने कराया है. इसके मुताबिक पाकिस्तान का करांची शहर रोड रेज के मामले में तीसरे नंबर पर है.

क्या था सर्वे का आधार
कंपनी ने ये सर्वे दुनिया भर के छह हज़ार ड्राइवरों से बातचीत के बाद तैयार किया है. इस दौरान 25 से 60 साल के लोगों से पूछा गया कि क्या पिछले छह महीनों में उनके साथ कोई रोड रेज की घटना हुई है? यहां करांची का रोड रेज स्कोर 98.13 रहा.

रोड रेज में ये शहर पहले नंबर पर

सबसे ज़्यादा रोड रेज की घटना मंगोलिया के उल्लानबाटर में होती है. ये शहर पहले नंबर पर है, यहां का रोड रेज स्कोर 99.12 है. जबकि दूसरे नंबर पर मॉस्को है. इस सूची में कोलकाता चौथे नंबर पर है जबकि मुंबई का थोड़ा बेहतर छठा स्थान है.



सबसे सुरक्षित शहर
दुनिया के जिस शहर में सबसे कम रोड रेज की घटना होती है वो है जापान का ओसाका. इसके बाद जापान की राजधानी टोक्यो की बारी आती है. सिंगापुर और दुबई में भी रोड रेज की घटनाएं बेहद कम होती है.

ये भी पढ़ें:

BRICS: पीएम मोदी बोले- आतंकवाद के कारण दुनिया की अर्थव्यवस्था को हुआ नुकसान

शिवसेना, NCP और कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर