अमेरिका: राष्ट्रपति जो बाइडन की डिजिटल टीम में शामिल हुईं कश्मीर में जन्मी आयशा शाह

आयशा इन दिनों स्मिथसोनियन संस्था में डिजिटल स्पेशलिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं. (Image credits: Linkedin)

लुइसियाना में पली-बढ़ी आयशा शाह (Aisha Shah) इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान जो बाइडन -हैरिस की टीम में डिजिटल पार्टनरशिप मैनेजर थी.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ( US President-elect Joe Biden ) की डिजिटल टीम में कश्मीर में जन्मी आयशा शाह (Kashmir-born Aisha Shah) को सीनियर पोजिशन पर शामिल किया गया है. इस बात का ऐलान व्हाइट हाउस की तरफ से सोमवार को किया गया. आयशा व्हाइट हाउस की डिजिटल स्ट्रेटजी टीम का हिस्सा होंगी. रॉब फ्लैहट्री इस टीम के डायरेक्टर हैं.

    लुइसियाना में पली-बढ़ी आयशा इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान जो बाइडन -हैरिस की टीम में डिजिटल पार्टनरशिप मैनेजर थी. आयशा इन दिनों स्मिथसोनियन संस्था में डिजिटल स्पेशलिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं. इससे पहले शाह ने जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स के कॉर्पोरेट फंड में सहायक प्रबंधक के रूप में काम किया था. इतना ही नहीं शाह इससे पहले बॉय नाम की मार्केटिंग फर्म में कॉम्यूनिकेशन स्पेशलिस्ट के तौर पर काम कर चुकी हैं.

    डिजिटल टीम के अन्य सदस्य
    डीजिटल स्ट्रैटेजी के अन्य सदस्यों में ब्रेंडन कोहेन (प्लेटफ़ॉर्म मैनेजर), महा घंडौर (डिजिटल पार्टनरशिप मैनेजर), जोनाथन हेबर्ट (वीडियो डायरेक्टर), जैमे लोपेज़ (प्लेटफ़ॉर्म के निदेशक), काराहा मैगवुड (क्रिएटिव डायरेक्टर), अभय हैं पिगितर (डिज़ाइनर), ओलिविया रैस्नर (ट्रैवलिंग कंटेंट डायरेक्टर), रेबेका रिंकीविच (डिजिटल स्ट्रेटेजी के डिप्टी डायरेक्टर), क्रिश्चियन टॉम (डिजिटल स्ट्रैटेजी के डिप्टी डायरेक्टर) और कैमरन ट्रिम्बल (डिजिटल एंगेजमेंट के निदेशक) है.

    ये भी पढ़ें:- कर्नाटक विधानपरिषद के डिप्टी चेयरमैन का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, खुदकुशी का शक

    इससे पहले वेदांत पटेल सिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी बने
    इससे पहले जो बाइडेन ने पिछले हफ्ते व्हाइट हाउस कम्युनिकेशन और प्रेस स्टाफ की घोषणा की थी. बाइडेन की इस टीम में भारतीय मूल के वेदांत पटेल को भी जगह मिली है. पटेल को असिस्टेंट प्रेस सेक्रेटरी बनाया गया है. खास बात है कि पटेल भी काफी समय से बाइडेन के साथ जुड़े हुए हैं. वेदांत पटेल का जन्म भारत में हुआ. जबकि, उनकी परवरिश कैलिफॉर्निया में हुई. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्निया-रिवरसाइड और फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में भी बाइडेन की तरफ से रीजनल कम्युनिकेशन डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.