पाकिस्तान जा रहे हैं ब्रिटिश राजकुमार और उनकी पत्नी, सुरक्षा को लेकर शाही महल ने जताई चिंता

पाकिस्तान जा रहे हैं ब्रिटिश राजकुमार और उनकी पत्नी, सुरक्षा को लेकर शाही महल ने जताई चिंता
ब्रिटिश शाही परिवार के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडिलटन पाकिस्तान जाने वाले हैं (फाइल फोटो)

ब्रिटेन (Britain) के राजकुमार विलियम (Prince William) और उनकी पत्नी केट मिडिलटन (Kate Middleton) का पाकिस्तान (Pakistan) का पांच दिवसीय दौरा इस क्षेत्र में सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर बेहद जटिल होगा. किंग्स्टन पैलेस (Kensington Palace) ने यह बात कही है.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन (Britain) के राजकुमार विलियम (Prince William) और उनकी पत्नी केट मिडिलटन (Kate Middleton) का पाकिस्तान (Pakistan) का पांच दिवसीय दौरा इस क्षेत्र में सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर बेहद जटिल होगा. 14 से 18 अक्टूबर के बीच होने वाले इस दौरे को लेकर केन्सिंग्टन पैलेस (Kensington Palace) ने यह बात कही.

ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैम्ब्रिज (Duke and Duchess of Cambridge) विलियम और कैट की ओर से शुक्रवार को महल के संचार सचिव ने कहा कि शाही जोड़ा ब्रिटेन (Britain) के विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय (FCO) के अनुरोध पर यह आधिकारिक यात्रा करेगा. इस दौरान वह युवा सशक्तीकरण (Youth Empowerment) और जलवायु परिवर्तन (Climate Change) जैसे विषयों पर कार्य करेंगे.

केन्सिंग्टन पैलेस ने कहा अब तक का सबसे जटिल दौरा
केन्सिंग्टन पैलेस (Kensington Palace) ने कहा है कि सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर यह ड्यूक और डचेस का अब तक का सबसे जटिल दौरा है. पैलेस के दिए बयान के अनुसार शाही दंपति पाकिस्तान (Pakistan) की जटिल सुरक्षा समस्या के परिदृश्य को लेकर भी जानकारी हासिल करेंगे. वे आने वाली चुनौतियों और अवसरों के बारे में भी चर्चा करेंगे. पाकिस्तान हमेशा से ब्रिटेन (Britain) का एक मुख्य सहयोगी रहा है. शाही दंपति ब्रिटेन और पाकिस्तान के प्रमुख सैन्य अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे.
ब्रिटिश शाही जोड़ा पाकिस्तान के ग्रामीण इलाकों में भी जाएगा


ब्रिटिश शाही जोड़ा इस्लामाबाद (Islamabad) और लाहौर (Lahore) जाने के अलावा उत्तर में स्थित विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ पश्चिम की बीहड़ सीमा की तरफ भी जाएंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान वह बच्चों, सरकारी अधिकारियों, कारोबारियों, परमार्थ कार्यों से जुड़े कार्यकर्ताओं और सांस्कृतिक एवं खेल क्षेत्र से जुड़ी हस्तियों से मिलेंगे.

संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री मोदी के जलवायु परिवर्तन के भाषण की तारीफ
गौरतलब है कि जलवायु परिवर्तन का मुद्दा फिलहाल दुनिया में काफी चर्चा में है. हाल ही में इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा किए जा रहे प्रयासों का अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री ने पृथ्वी के अस्तित्व को खतरा पैदा करने वाली चुनौतियों से निपटने का जिम्मा लेकर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के मूल्यों को बरकरार रखा है.

यह भी पढ़ें: जलवायु परिवर्तन पर लोगों की राय जानने के लिए ब्रिटिश शाही जोड़ा जाएगा PAK
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading