केन्या : बम विस्फोट में 11 पुलिस अधिकारियों की मौत

केन्या में बम विस्फोट से पुलिस अधिकारियों की मौत
केन्या में बम विस्फोट से पुलिस अधिकारियों की मौत

महानिरीक्षक हिलेरी मुत्यमबई (Hillary Mutyambai) ने बताया कि अधिकारियों की गश्ती कार को लिबोई कस्बे के पास करीब शाम चार बजे धमाका कर उड़ा दिया गया.

  • Share this:
नैरोबी. केन्या (Kenya) में सोमालिया (Somalia) के साथ लगने वाली दक्षिणी सीमा पर सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में पुलिस के 11 अधिकारियों की मौत हो गई. पुलिस प्रमुख ने यह जानकारी दी. महानिरीक्षक हिलेरी मुत्यमबई (Hillary Mutyambai) ने शनिवार को बताया कि अधिकारियों की गश्ती कार को लिबोई कस्बे के पास दामाजले हारे हारे मार्ग पर करीब शाम चार बजे धमाका कर उड़ा दिया गया. उन्होंने कहा कि विस्फोट से वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है अभी तक किसी की पहचान नही हो सकी है. हिलेरी कहा कि आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए कई सुरक्षा अधिकारियों को घटना स्थल पर भेजा गया है.

अब तक किसी ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन संदेह है कि सोमालिया के अल शबाब आतंकवादियों ने इसे अंजाम दिया है. अलकायदा से संबद्ध इस समूह ने हाल के कुछ वर्षों में केन्या के सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की गतिविधि तेज कर दी हैं. इस समूह ने सोमालिया के लड़ाकों से निपटने के लिए केन्या की ओर से सैनिक भेजे जाने के बाद 2011 में उससे बदला लेने की ठानी थी.

ये भी पढ़ें : स्पेस वॉक करने वाले पहले इंसान एलेक्सी लियोनोव का निधन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज