होम /न्यूज /दुनिया /Viral: छाड़ियों के पीछे शेर की शक्ल देखकर डरे लोग, गांव में मची भगदड़, बाद में पता चला ये तो....

Viral: छाड़ियों के पीछे शेर की शक्ल देखकर डरे लोग, गांव में मची भगदड़, बाद में पता चला ये तो....

केन्या में बैग पर छपी शेर की 3D पेंटिंग देखकर डरे लोग (Image- Twitter @@kwskenya)

केन्या में बैग पर छपी शेर की 3D पेंटिंग देखकर डरे लोग (Image- Twitter @@kwskenya)

Viral Story:  केन्या के एक गांव में उस वक्त दहश्त फैल गई. जब एक किसान ने वन विभाग के अधिकारियों के शेर के मौजूद होने की ...अधिक पढ़ें

केन्या के एक गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया. जब एक किसान ने वन विभाग के अधिकारियों के शेर के मौजूद होने की खबर दी. आनन-फानन में फॉरेस्ट के कर्मचारी मौके पर पहुंचे लेकिन पता चला कि यह शेर नहीं बल्कि शेर की शक्ल का एक शॉपिंग बैग है. यह मनोरंजक घटना मेरु काउंटी के मुतिरिबू गांव में हुई जो माउंट केन्या नेशनल पार्क से महज 1 किलोमीटर दूरी पर स्थित है.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गांव में पेड़ों के बीच शेर की शक्ल को देखकर एक ग्रामीण घबरा गया और उसने फौरन इसकी सूचना वन विभाग को दी. जैसे ही यह खबर गांव में फैली सभी लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. उन्होंने मदद के लिए केन्या वन्यजीव सेवा को सतर्क कर दिया. अधिकारी के अनुसार, इलाके में हाल ही में शेरों के देखे जाने की कोई सूचना नहीं मिली है. लेकिन इसके बावजूद लोगों ने दावा किया कि उनके कुछ पशु गायब हो गए हैं.

(Image- Twitter @kwskenya)

उधर जैसे ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने शेर को लुभाने की कोशिश की लेकिन उनकी कोशिशों से जंगली जानवर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. जब वनकर्मियों ने करीब जाकर शेर को देखने का फैसला किया तो पाया कि, यह सिर्फ एक बैग था जिस पर शेर का चेहरा छपा हुआ था.tweet1 tweet1

6 मगरमच्छ को कुत्तों की तरह पालती है लड़की, घर में बना रखा है नरभक्षियों का बेडरुम

इस बैग को कथित तौर पर मकान मालिक ने घर के बाहर रखा था और उसमें कुछ पौधे लगा दिए थे. पौधों को सूखने से बचाने के लिए अन्य पौधों के बीच में नीचे की ओर रख दिया था. चूंकि इस बैग को 3-डी लुक दिया गया था जिससे ग्रामीणों को लगा कि यह असली शेर है और पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

Tags: Lion, Tiger, Viral story

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें